मारुति ने लॉन्च की BS6 इंजन वाली Ertiga MPV, ये है कीमत और फीचर्स

मारुति सुजुकि ने आखिरकार वो कार लॉन्च कर दी है, जिसका कई दिनों से इंतजार था. कंपनी ने Maruti Suzuki Ertiga MPV भारत लॉन्च कर दी है

News18Hindi
Updated: August 1, 2019, 5:35 AM IST
मारुति ने लॉन्च की BS6 इंजन वाली Ertiga MPV, ये है कीमत और फीचर्स
मारुति ने लॉन्च की BS6 इंजन वाली Ertiga MPV
News18Hindi
Updated: August 1, 2019, 5:35 AM IST
मारुति सुजुकि ने आखिरकार वो कार लॉन्च कर दी है, जिसका कई दिनों से इंतजार था. कंपनी ने Maruti Suzuki Ertiga MPV भारत लॉन्च कर दी है. मारुति ने इस कार की एक्स-शोरूम कीमत 7.54 लाख रुपए है. ये कीमत कार के बेस वेरिएंट यानी LXi की है. जब कि टॉप एंड वेरिएंट ZXi ऑटोमैटिक वर्जन का प्राइस 10.55 लाख (एक्स-शोरूम) रुपए है.

क्या कुछ है नया
इस कार में सबसे बड़ा बदलाव जो देखने को मिलेगा, वो है BS-VI कम्पलाइंट. यानी नई अर्टिगा एमपीवी बीएस-6 फ्यूल के लिए बिलकुल तैयार है. कार के इंजन की बात करें तो, इसमें नॉर्म्स पर खरे उतरने के लिए बदलाव किए गए हैं. अब एमपीवी में आपको 1.5-litre K15 मोटर मिलेगी. जो कि 105PS की पावर और 138Nm का टॉर्क जनरेट करती है. इसके अलावा इस कार में एक और खास बात है कि ये स्मार्ट हाइब्रिड सेट-अप के साथ आएगी, जिसमें start/stop और माइल्ड टॉर्क फिल फंक्शनॉलटी मिलेगी. ये मोटर फाइव स्पीड मैनुअल और फोर-स्पीड ऑटोमैटिक दोनों ही ऑप्शन में मिलेगी.

अर्टिगा एमपीवी
अर्टिगा एमपीवी


ये भी पढ़ें: अलर्ट! कार खरीदने वालों के लिए ज़रूरी खबर, सरकार ने बदल दिया है ये नियम

कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार में से एक
कार के लुक्स की बात करें तो इसमें कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिले हैं. अर्टिगा मारुति की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों में से एक है और पिछले साल मार्केट में आई इस कार के 61 हजार से ज्यादा यूनिट्स बिक चुके हैं. ग्राहकों का ध्यान इस गाड़ी की ओर खींचने के लिए कंपनी ने इसमें समय-समय पर बदलाव किए हैं. कुछ समय पहले इसका Tour M वर्जन और सीएनजी वेरिएंट भी लॉन्च हुआ था. इसके अलावा आने वाले समय में कंपनी अपमार्केट सिक्स-सीटर XL6 भी लॉन्च करने की तैयारी में है. ये कार 21 अगस्त को लॉन्च हो सकती है.
Loading...

मारुति सुजुकी अर्टिगा
मारुति सुजुकी अर्टिगा


ये भी पढ़ें: आप भी लगा सकेंगे इलेक्ट्रिक गाड़ियों को चार्ज करने के लिए चार्जिंग स्टेशन, यहां जानें प्रक्रिया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 1, 2019, 5:35 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...