Maruti Suzuki ने बंद किया Ertiga का ये सस्ता डीजल वेरिएंट

Maruti Suzuki ने भारतीय मार्केट में अपनी सबसे लोकप्रिय कार में से एक का प्रोडक्शन बंद करने का फैसला किया है. अप्रैल 2020 से सिर्फ BS-VI नॉर्म्स पर खरी उतरने वाली गाड़ियां बेची जा सकेंगी, इसी के चलते कंपनी ने ये कदम उठाया है

News18Hindi
Updated: August 14, 2019, 9:23 PM IST
Maruti Suzuki ने बंद किया Ertiga का ये सस्ता डीजल वेरिएंट
मारुति Ertiga का 1.3-litre डीजल इंजन बंद
News18Hindi
Updated: August 14, 2019, 9:23 PM IST
Maruti Suzuki ने भारतीय मार्केट में अपनी सबसे लोकप्रिय कार में से एक का प्रोडक्शन बंद करने का फैसला किया है. अप्रैल 2020 से सिर्फ BS-VI नॉर्म्स पर खरी उतरने वाली गाड़ियां बेची जा सकेंगी, इसी के चलते कंपनी ने ये कदम उठाया है. मारुति Ertiga का 1.3-litre डीजल इंजन बंद कर रही है.

ये भी पढ़ें: टाटा ने लॉन्च की Tiago JTP और Tigor JTP, मिलेंगे पहले से ज्यादा फीचर्स

नई अर्टिगा में भी बदला इंजन
कंपनी इस कार में ये इंजन 2012 से इस्तेमाल करती आ रही थी और इसका परफॉर्मेंस भी शानदार रहा है. लेकिन अब Fiat-सोर्स्ड मल्टीजेट डीजल इंजन को इस्तेमाल नहीं किया जाएगा. ये इंजन 75PS की पावर और 190Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. कंपनी ने नई अर्टिगा में भी इस इंजन की बजाए 1.5-litre पेट्रोल इंजन यूज किया है, जो कि 105PS की पावर और 138Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इसमें आपको 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलता है.

ये भी पढ़ें: इन गाड़ियों पर मिल रहा है भारी डिस्काउंट, साथ ही ये आकर्षक ऑफर्स

नई अर्टिगा में मिलता है आपको कमाल का बूट स्पेस
नई अर्टिगा में मिलता है आपको कमाल का बूट स्पेस


अब बचा है सिर्फ 1.5 लीटर डीजल इंजन
Loading...

1.3-litre इंजन बंद हो जाने के बाद अब मारुति के पास सिर्फ 1.5-litre डीजल इंजन बचा है, जो कि 95PS की पावर देता है और इसमें 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है. बताया जा रहा है कि BS-VI के चलते कंपनी अगले साल फरवरी तक Vitara Brezza का भी पेट्रोल वेरिएंट ही लॉन्च करेगी और डीजल कार का प्रोडक्शन बंद कर देगी. रिपोर्ट्स के मुताबिक, ब्रेजा में भी BS-VI कम्पलाइंट K15B 1.5-litre पेट्रोल इंजन मिलेगा, जिसे पिछले साल Ciaz में पेश किया गया था.

ये भी पढ़ें: 5 लाख में मिल सकती है Renault की 7-सीटर Triber, इसी महीने होगी लॉन्च
First published: August 14, 2019, 7:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...