इन दो शहरों में Maruti Suzuki ने लान्च की कार सब्सक्रिप्शन सर्विस, इतने पैसे देकर किराए पर खरीदें नई गाड़ी

इन दो शहरों में Maruti Suzuki ने लान्च की कार सब्सक्रिप्शन सर्विस
इन दो शहरों में Maruti Suzuki ने लान्च की कार सब्सक्रिप्शन सर्विस

देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने अपनी कार-सब्सक्रिप्शन सर्विस (Car Subscription Service) को देश के दो नए शहरों हैदराबाद और पुणे में लॉन्च कर दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 21, 2020, 7:25 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने अपनी कार-सब्सक्रिप्शन सर्विस (Car Subscription Service) को देश के दो नए शहरों हैदराबाद और पुणे में लॉन्च कर दिया है. अब पुणे और हैदराबाद में भी कंपनी की कारों को लीज पर लिया जा सकेगा. कंपनी ने इससे पहले ओरिक्स ऑटो इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज इंडिया (Orix Auto Infrastructure India) के साथ डील भी की थी. इस डील के मुताबिक, कंपनी ने देश में गाजियाबाद, नोएडा, दिल्ली, फरीदाबाद और बेंगलुरु में इस सर्विस को शुरू किया गया था. बता दें कि कंपनी इस फेस्टिव सीजन (Festive Season) में लोगों के लिए यह खास तरह की स्कीम लेकर आई है.

60 शहरों में सर्विस देने की योजना
कंपनी ने अपनी सब्सक्रिप्शन सर्विस की योजनाओं का ऐलान इसी साल 24 सितंबर को किया था. इस दौरान कंपनी ने कुछ शहरों में इसको जारी किया था. अब कंपनी दावा कर रही है कि वह भविष्य में इस सर्विस का बड़े स्तर पर विस्तार करने की योजना पर विचार कर रही है. बता दें कि फिलहाल इस कड़ी में अभी पुणे और हैदराबाद को ही जोड़ा गया है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी अपनी इस सब्सक्रिप्शन सर्विस का नेटवर्क तकरीबन 60 शहरों में फैलाने की योजना पर काम कर रही है.


ये भी पढ़ें:- Hero ने नए अवतार में लांच की देश की पसंदीदा बाइक Splendor Plus, जानिए कीमत



स्विफ्ट पर देनी होगी इतनी EMI
सब्सक्रिप्शन सर्विस प्लान के तहत एक से दो साल तक की अवधि के लिए कंपनी की कारों को लीज पर लिया जा सकता है. उदाहरण के लिए मान लीजिए स्विफ्ट (LXI) मॉडल को आप दो साल के लिए लीज पर लेते हैं तो इसके लिए आपको प्रति माह करीब 17 हजार रुपये किस्त के रूप में चुकाने होंगे. इसके अंतर्गत जीरो डेप्रिसिएशन बीमा, रखरखाव (Maintenance) और रोड़ असिस्टेंट शामिल हैं. इसके अलावा लीज की अवधि के अंत में कार को फिर से लीज पर लिया जा सकता है. साथ ही मौजूदा बाजार कीमत पर लीज ली हुई कार को खरीदा भी जा सकता है.

फिलहाल लीज पर मिल रहीं ये कारें
बता दें कि इस योजना के तहत कंपनी चुनिंदा कारों को ही लीज पर देती है. इसमें स्विफ्ट के अलावा सियाज, डिजायर, अर्टिगा, विटारा ब्रेजा, बलेनो और एक्सएल 6 शामिल हैं. यदि आप इन कारों के अलावा कंपनी की किसी दूसरी कार के विकल्प को चुनते हैं तो इसके लिए डीलरशिप से संपर्क किया जा सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज