Home /News /auto /

Maruti Suzuki सोनीपत में लगाएगी नया प्लांट, हरियाणा सरकार से मिली मंजूरी

Maruti Suzuki सोनीपत में लगाएगी नया प्लांट, हरियाणा सरकार से मिली मंजूरी

मारुति सुजुकी

मारुति सुजुकी

देश की सबसे बड़ी कार मैन्युफैक्चरर कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) के ग्राहकों को आने वाले समय में कार की डिलीवरी में ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा. दरअसल, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने शनिवार को कहा कि ऑटो मोबाइल कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) को सोनीपत के खरखोदा (Kharkhoda) इलाके में 900 एकड़ से अधिक भूमि पर एक नया प्लांट स्थापित करने की मंजूरी दे दी गई है. खट्टर ने हरियाणा इंटरप्राइजेज प्रमोशन सेंटर यानी एचईपीसी (HEPC) की बैठक की अध्यक्षता करने के दौरान यहां यह जानकारी दी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. देश की सबसे बड़ी कार मैन्युफैक्चरिंग कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) के ग्राहकों को आने वाले समय में कार की डिलीवरी में ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा. दरअसल, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने शनिवार को कहा कि ऑटो मोबाइल कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) को सोनीपत के खरखोदा (Kharkhoda) इलाके में 900 एकड़ से अधिक भूमि पर एक नया प्लांट स्थापित करने की मंजूरी दे दी गई है.

    खट्टर ने हरियाणा इंटरप्राइजेज प्रमोशन सेंटर यानी एचईपीसी (Haryana Enterprises Promotion Center) की बैठक की अध्यक्षता करने के दौरान यहां यह जानकारी दी. खट्टर ने एक आधिकारिक बयान में कहा, ”सोनीपत के खरखोदा इलाके में करीब 900 एकड़ जमीन पर मारुति का नया प्लांट लगाने की मंजूरी दी गई है.”

    मारुति का प्रोडक्शन और बढ़ेगा
    उन्होंने कहा कि इससे मारुति का उत्पादन और बढ़ेगा, जिससे राज्य में ऑटोमोबाइल क्षेत्र को बढ़ावा मिलेगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि खरखोदा में करीब 900 एकड़ जमीन पर प्लांट लगाने के लिए मारुति के साथ चल रही बातचीत को शनिवार को अंतिम रूप दे दिया गया.

    ये भी पढ़ें- बस एक बार ₹2 लाख लगाकर शुरू करें ये बिजनेस, 10 महीने बाद ही होने लगेगी ₹12 लाख तक की कमाई, जानें कैसे?

    Maruti Suzuki Q2 Results: दूसरी तिमाही में 66% घटा मुनाफा
    हाल ही में मारुति सुजुकी इंडिया ने चालू वित्त वर्ष (2021-22) की दूसरी तिमाही के वित्तीय नतीजे घोषित किए हैं. कंपनी ने बताया कि 30 सितंबर 2021 को समाप्त दूसरी तिमाही के दौरान उसका कंसोलिडेटेड नेट प्रॉफिट 66 फीसदी घटकर 487 करोड़ रुपये रह गया.समीक्षाधीन अवधि में सेमीकंडक्टर की कमी से मैन्युफैक्चरिंग प्रभावित हुआ. इसके अलावा जिंस लागत बढ़ने से भी मारुति का मुनाफा प्रभावित हुआ. मारुति सुजुकी इंडिया ने एक बयान में कहा कि कंपनी ने पिछले वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में 1,420 करोड़ रुपये का संचयी शुद्ध लाभ कमाया था.

    Tags: CM Manohar Lal Khattar, Haryana news, Manohar Lal Khattar, Maruti Suzuki

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर