बड़ी खबर: आज से महंगी हुई मारुति की कारें, जानिए किन मॉडल्स के कितने बढ़ गए दाम?

मारुति सुजुकी ने कहा कि लागत में बढ़ोतरी की वजह से कंपनी को चुनिंदा मॉडलों के दाम बढ़ाने पड़ रहे हैं

मारुति सुजुकी ने कहा कि लागत में बढ़ोतरी की वजह से कंपनी को चुनिंदा मॉडलों के दाम बढ़ाने पड़ रहे हैं

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki) ने अपने विभिन्न मॉडलों के दाम 22,500 रुपये तक बढ़ाने की घोषणा की है. कंपनी ने कहा कि यह मूल्यवृद्धि तत्काल प्रभाव से लागू होगी. कंपनी के मुताबिक, सेलेरियो और स्विफ्ट को छोड़कर सभी मॉडलों के दाम बढ़ाए गए हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki) ने अपने विभिन्न मॉडलों के दाम 22,500 रुपये तक बढ़ाने की घोषणा की है. कंपनी ने शुक्रवार को कहा कि उत्पादन लागत में बढ़ोतरी की वजह से उसे यह कदम उठाना पड़ रहा है. यह मूल्यवृद्धि तत्काल प्रभाव से लागू होगी.कंपनी ने कहा कि सेलेरियो और स्विफ्ट को छोड़कर सभी मॉडलों के दाम बढ़ाए गए हैं.

नई कीमतें शुक्रवार से ही लागू

शेयर बाजारों को भेजी सूचना में मारुति ने कहा, विभिन्न लागत में बढ़ोतरी की वजह से कंपनी को चुनिंदा मॉडलों के दाम बढ़ाने पड़ रहे हैं. दिल्ली शोरूम में विभिन्न मॉडलों के दाम औसतन 1.6 प्रतिशत बढ़ाए गए हैं. कंपनी ने कहा कि नई कीमतें शुक्रवार से ही लागू हो गई हैं. कंपनी भारतीय बाजार (Share Market) में आल्टो से लेकर एस-क्रॉस तक विभिन्न मॉडल बेचती है. दिल्ली शोरूम में इन मॉडलों की कीमत 2.99 लाख से 12.39 लाख रुपये है.

ये भी पढ़ें - Gold Price Today: सोने की कीमतों में आज बड़ी गिरावट! चांदी भी हुई सस्ती, फटाफट चेक करें लेटेस्ट रेट्स?
जनवरी में भी बढ़े थे दाम

इससे पहले इस साल 18 जनवरी को कंपनी ने चुनिंदा मॉडलों के दाम 34,000 रुपये तक बढ़ाने की घोषणा की थी. तब भी कंपनी ने इनपुट कॉस्ट की लागत बढ़ने की बात कही थी. कंपनी ने हाल ही में मार्च 2021 में कारों के प्रोडक्शन के आंकड़े जारी करते हुए बताया कि बीते महीने कंपनी ने कुल 1,72,433 यूनिट कारों का प्रोडक्शन किया है. जबकि कंपनी ने पिछले साल इसी महीने 92,540 यूनिट कारों का प्रोडक्शन किया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज