मारुति सुजुकी ने रिकॉल की 40 हजार से ज्यादा गाड़ियां, फ्री ऑफ कॉस्ट होंगी ठीक

मारुति सुजुकी इंडिया
मारुति सुजुकी इंडिया

मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki India) ने Eeco को 40 हजार से ज्यादा यूनिट्स को रिकॉल किया है. इन सभी वाहनों के हेडलैम्प ठीक करने के लिए कंपनी को यह फैसला लेना पड़ा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 5, 2020, 2:55 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki) अपनी मल्टी पर्पज सेग्मेंट की Eeco की 40,453 यूनिट्स रिकॉल कर रही है. कंपनी ने गुरुवार को इस बारे में जानकारी दी है. मारुति सुजुकी Eeco के हेडलैम्प में कुछ तकनीकी खामी को दुरुस्त करने के लिए कंपनी को यह फैसला लेना पड़ा है. कंपनी की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि 4 फरवरी 2019 से लेकर 25 फरवरी 2020 के बीच मैन्युफैक्चर की गई यूनिट्स को ही रिकॉल किया जा रहा है.

ग्राहकों को नहीं देने होंगे कोई पैसे
कंपनी ने कहा कि वो Eeco की सभी 40,453 यूनिट्स में हेडलैम्प पर अनुपस्थित स्टैंडर्ड सिंबल की जांच करेगी. जरूरत पड़ने पर इसमें बदलाव ​भी किए जाएंगे. कंपनी ने कहा ​है कि इसके लिए ग्राहकों से कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा.

वाहन मालिक से डीलर्स के जरिए संपर्क किया जाएगा
कंपनी ने बताया कि इन सभी यूनिट्स के मालिकों को रिकॉल कैंपेन के लिए जरिए संपर्क किया जाएगा. इसके लिए आने वाले समय में मारुति सुजुकी इंडिया की अधिकृत डीलर्स के जरिए व्यवस्था की जाएगी.



यह भी पढ़ें: मिलेनियल्स के लिए ICICI Bank ने लॉन्च की नई सुविधा, घर बैठे चुटकी में पूरे होंगे बैंक से जुड़े ये काम

पिछली तिमाही में सबसे ज्यादा बिकीं Maruti Suzuki की गाड़ियां
कार बिक्री के मामले में मारुति सुजुकी पहले नंबर पर रही है. बीते महीने घरेलू बाजार में कंपनी ने 1,66,825 वाहन बेचे हैं, जो अब तक की सबसे बड़ी सेल है. इसके अलावा अक्टूबर में 9,586 यूनिट्स को एक्सपोर्ट भी किया. कॉम्पैक्ट कार सेगमेंट में कंपनी की मारुति वैगनआर, स्विफ्ट, सिलेरियो, इग्निस, बलेनो, डिजाइन जैसी गाड़ियां बिकीं. मारुति सुजुकी ने हैचबैक सेगमेंट में ऑल्टो और एस-प्रेसो की 28,462 यूनिट्स बेचीं, वहीं मिड साइज सेडान कार Ciaz की 1,422 यूनिट्स बिकी हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज