Home /News /auto /

Suzuki S-Cross 2022: सुजुकी ने पेश की नई थर्ड जेनरेशन एस-क्रॉस, जानें इस एसयूवी की खासियतें

Suzuki S-Cross 2022: सुजुकी ने पेश की नई थर्ड जेनरेशन एस-क्रॉस, जानें इस एसयूवी की खासियतें

सुजुकी ने नई S-Cross 2022 में बहुत ज्‍यादा बदलाव नहीं किए हैं.

सुजुकी ने नई S-Cross 2022 में बहुत ज्‍यादा बदलाव नहीं किए हैं.

सुजुकी ने नई पीढ़ी की S-Cross 2022 एसयूवी कार को पेश कर दिया है. नई सुजुकी एस-क्रॉस में ट्रैफिक साइन रिकग्निशन, ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग, स्टॉप एंड गो, लेन डिपार्चर प्रिवेंशन, और अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल समेत कई उच्च कोटि के शानदार फीचर्स हैं. नई सुजुकी एस-क्रॉस बाहर से देखने पर काफी स्टाइलिश लगती है. कंपनी की तरफ से ये कार पूरी तरह से रिवाइज्ड डिजाइन के साथ पेश की गई है. इस कार का फ्रंट ग्रिल XL6 के जैसा दिखता है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. जापानी वाहन निर्माता कंपनी सुजुकी (Suzuki) ने तीसरी पीढ़ी की सुजुकी एस-क्रॉस (Suzuki S-Cross 2022) एसयूवी कार को आखिरकार पेश कर दिया है. नई एस-क्रॉस को फ्रेश लुक और स्टाइल तो दिया ही गया है, इसके साथ-साथ कंपनी ने इसे नए ग्लोबल C प्लैटफॉर्म पर तैयार किया है. कंपनी द्वारा इस कार में 1.4-लीटर बूस्टरजेट पेट्रोल इंजन की उपलब्धता कराई गई है. जानकारी के मुताबिक, नई सुजुकी एस-क्रॉस 4300 मिमी लंबी और 1758 मिमी चौड़ी है.

    स्पेसिफिकेशन
    कार की हाइट की बात करें तो यह 1585 मिमी है. इसमें 2600 मिमी का वीलबेस की सुविधा भी दी गई है. इस नए कार की शेप की बात करे तो ये कार सुजुकी की मौजूदा मॉडल की तरह दिखती है. कंपनी द्वारा इस कार में बहुत ज्यादा बदलाव नहीं किया गया है.

    कार की डिजाइन
    नई सुजुकी एस-क्रॉस बाहर से देखने पर काफी स्टाइलिश लगती है. कंपनी की तरफ से ये कार पूरी तरह से रिवाइज्ड डिजाइन के साथ पेश की गई है. इस कार का फ्रंट ग्रिल XL6 के जैसा दिखता है. इस कार में हेडलैम्प्स बहुत सारे एलईडी लैंप के साथ आते हैं और रिवाइज्ड हेडलैम्प की बात करें तो ये एक मोटी क्रोम पट्टी के साथ जुड़े हुए हैं.

    ये भी पढ़ें- LPG Cylinder Price: महंगाई का जोरदार झटका! दिसंबर में रसोई गैस हुई 100 रुपये से ज्‍यादा महंगी, चेक करें अपने शहर के रेट्स

    कैसी होगी सुजुकी एस-क्रॉस में सेफ्टी
    नई सुजुकी एस-क्रॉस में ट्रैफिक साइन रिकग्निशन, ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग, स्टॉप एंड गो, लेन डिपार्चर प्रिवेंशन, और अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल समेत कई उच्च कोटि के शानदार फीचर्स हैं.

    कैसा होगा इंजन?
    नई सुजुकी एस-क्रॉस में 48-वोल्ट SHVS माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी पर आधारित है. इंजन में 5,500 RPM का कुल पावर जनरेशन होता है जिसका 129 PS और 2,000-3,000 आरपीएम के बीच 235NM का टार्क जनरेट भी करता है. इसे 1.4-लीटर DITC इंजन से पावर भी मिलता है. नई क्रॉसओवर में कंपनी के ऑलग्रिप सेलेक्ट फोर-वील-ड्राइव सिस्टम है. इसे इंस्ट्रूमेंट पैनल के साथ लगे डायल के माध्यम से कंट्रोल भी कर सकते हैं.

    Tags: Auto News, Car Bike News, Car Review, Maruti Suzuki

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर