• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • MARUTI SUZUKI MARUTI CARS RUN WITHOUT PURCHASE COMPANY LAUNCHES SUBSCRIPTION PROGRAM AUTO SECTOR AUTO INDUSTRY

बिना खरीदे भी घर ला सकते हैं Maruti Suzuki की कार, कंपनी ने शुरू किया सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम, जानें इस बारे में सबकुछ

मारुति की कार बिना खरीदे चलाएं.

Maruti Suzuki और ALD Automotive के सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम का फायदा आप दिल्ली(Delhi) , कोच्चि के साथ ही बेंगलूरु, हैदराबाद, पुणे, मुंबई, चेन्नई और अहमदाबाद (Ahmedabad) जैसे शहरों में भी ले सकते है. इसके लिए ग्राहकों को हर महीने एक तय रकम कंपन को चुकानी होगी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. देश की सबसे बड़ी कार मैन्‍युफैक्‍चर मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki India) ने अपनी कारों पर सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम (Subscription Program) शुरू किया है. इस प्रोग्राम के तहत यदि आप मारुति की कोई कार चलाना चाहते है तो इसके लिए आपको उसे खरीदने की जरूरत नहीं होगी. बता दें कि इस प्रोग्राम के लिए मारुति ने एएलडी ऑटोमोटिव (LD Automotive) से साझेदारी की है. इसमें आपको हर महीने एक तय रकम देकर मारुति की कार चलाने का मजा मिल सकेगा. आइए जानते हैं मारुति के इस प्रोग्राम के बारे में पूरी जानकारी..

    48 महीने के लिए बिना खरीदे चलाएं मारुति की कार
    मारुति सुजुकी की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, 48 महीने के सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम के तहत कोच्चि में ग्राहकों को वैगन आर (Wagon-R) के लिए हर महीने टैक्स समेत 12,513 रुपये और इग्निस के लिए 13,324 रुपये चुकाने होंगे. दिल्ली की बात करें तो 48 महीने के लिए यहां ग्राहकों को हर महीने Swift Lxi के लिए 14,463 रुपये चुकाने होंगे. ग्राहक 12 महीने से लेकर 48 महीने के लिए यह प्रोग्राम चुन सकते हैं. सब्सक्रिप्शन टेन्योर बीत जाने के बाद ग्राहक चाहें तो इसे आगे बढ़ा सकते हैं या गाड़ी को अपग्रेड कर सकते हैं या मार्केट प्राइस पर उसे खरीद सकते हैं.

    यह भी पढ़ें: Mahindra XUV300 का ऑटोमेटिक पेट्रोल वेरिएंट लॉन्च, जानिए खूबियां और कीमत

    कोच्चि, दिल्ली के अलावा इन शहरों में मिलेगी सर्विस
    मारुति सुजुकी और ALD Automotive के सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम का फायदा आप दिल्ली, कोच्चि के साथ बेंगलुरु, हैदराबाद, पुणे, मुंबई, चेन्नई और अहमदाबाद जैसे शहरों में भी ले सकते है. इस ऑफर के तहत ग्राहकों को बिना कार खरीदे उसे इस्‍तेमाल करने की सहूलियत मिलेगी.

    मासिक फीस में शामिल होंगे ये सभी चार्ज
    अगर आप मारुति की कार चलाने के लिए सब्सक्रिप्शन लेते हैं तो आपको हर महीने अलग-अलग कारों के लिए एक निश्चित रकम देनी होगी. वहीं, इस रकम की एवज में मारुति और ALD Automotive आपको कार की मेंटेनेंस, हर समय रोड साइड असिस्टेंस और इंश्योरेंस जैसी सुविधा मुहैया कराएंगे.

    यह भी पढ़ें: TVS Jupiter: नए अपडेट फीचर्स के साथ लॉन्च हुई जुपिटर ZX, जानें कीमत और माइलेज

    इस प्रोग्राम में इन कारों को किया शामिल
    मारुति सुजुकी ने अपनी वैगन आर, स्विफ्ट, डिजायर, विटारा ब्रेजा, अर्टिगा और नेक्सा प्रीमियम रिटेल चेन से इग्निस, बलेनो, सियाज, एक्सएलसिक्स, एस-क्राॅस जैसी कारों पर इस प्रोग्राम की शुरुआत की है. मारुति सुजुकी इंडिया के निदेशक (मार्केटिंग और सेल्स) शशांक श्रीवास्तव के मुताबिक, भारत में सब्सक्रिप्शन कार्यक्रम नया है. इसके बावजूद पिछले कुछ महीने में इसे बेहतर रिस्पांस मिला है. इसके लिए कंपनी को 15.5 हजार से अधिक इंक्वायरी आ चुकी हैं.
    Published by:Kanhaiya Pachauri
    First published: