• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • Maruti Suzuki की ये MPV जून में बिकी सबसे ज्यादा, जानिए इसके डिटेल्स

Maruti Suzuki की ये MPV जून में बिकी सबसे ज्यादा, जानिए इसके डिटेल्स

Maruti  Ertiga बनी जून में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार.

Maruti Ertiga बनी जून में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार.

Maruti Suzuki की इस 7 सीटर कार में 1.5 लीटर का 1462 सीसी के इंजन का प्रयोग किया है, जो कि 105ps की मैक्स पावर और 138 nm का मैक्स टॉर्क पैदा करता है. इसके साथ कंपनी ने इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैन्युअल और 4 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी दिया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. देश की ऑटोमोबाइल सेक्टर के जून महीने की सेल की डिटेल्स आई है, लगभग सारे कंपनियों के सेल में बढ़ोतरी दिखी है. लेकिन मारुति ने इस लिस्ट में बाजी मारते दिख रही है. जून महीने के टॉप 10 सेल कार में मारुति की 8 कार है, और तो और टॉप सेल कार के लिस्ट में नंबर वन बनी है, मारुति की ही 7 सीटर कार मारुति एर्टिगा. कंपनी की यह कार जून में सबसे बिकने वाली मल्टी पर्पस व्हीकल सेगमेंट में टॉप पर बनी है. तो आइये हम बताते है इस कार के बारे में डिटेल्स में.

    पिछले साल के जून महीने के मुकाबले मारुति की इस कार के सेल में काफी वृद्धि देखी गई है. जहा जून 2020 में इस कार की कुल 3,306 यूनिट्स सेल हुई थी, वही इस जून 2021 में इस कार की कुल 9,902 यूनिट्स की सेल हुई है. मारुति की यह कार संयुक्त परिवार के लिए बेहतरीन कार है. कंपनी इस कार को पेट्रोल और CNG इंजन ऑप्शन के साथ मार्केट में उतारा है. कंपनी इस कार के कुल 4 वैरिएंट्स को मार्केट में उतारा है जो कि क्रमशः एलएक्सआई, वीक्सआई, जेडक्सआई और जेडक्सआई प्लस है.

    यह भी पढ़ें: Hero ब्रांड को लेकर परिवार में शुरू हुई कलह, यहां जानिए क्या है इसकी वजह

    इंजन
    कंपनी ने अपने इस 7 सीटर कार में 1.5 लीटर का 1462 सीसी के इंजन का प्रयोग किया है, जो कि 105ps की मैक्स पावर और 138 nm का मैक्स टॉर्क पैदा करता है. इसके साथ कंपनी ने इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैन्युअल और 4 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी दिया है.

    फीचर्स
    कंपनी ने इस कार में 7 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है, जो कि एप्पल कारप्ले और एंड्राइड कारप्ले दोनों को सपोर्ट करता है. इसके साथ ही कंपनी ने इस कार में पुश ऑन/ऑफ बटन, रिवर्स पार्किंग सेंसर, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल और रियर एसी वेंट जैसे फीचर्स भी दिया है. सेफ्टी के नजरिये से कंपनी इस कार में फ्रंट सीट पर ड्यूल एयरबैग, एबीएस, ईबीड़ी, आईएसओ सर्टिफाइड फिक्स चाइल्ड सीट एंकर और हिल होल्ड जैसे फीचर्स भी देती है.

    यह भी पढ़ें: 2.17 लाख रुपये वाली Royal Enfield Classic 350 खरीदें केवल 82 हजार में, मिलेगी 1 साल की वारंटी

    परफॉरमेंस और कीमत
    कंपनी का दावा है कि यह कार पेट्रोल पर 19.1 किलोमीटर और CNG पर 26.08 किलोमीटर तक का माइलेज देती है. इस कार की शुरुआती कीमत 7.81 लाख रुपये(एक्स-शोरूम, दिल्ली) से लेकर 10.59 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन