लाइव टीवी

Maruti Suzuki लॉन्च करेगी 5 लाख रुपये से कम कीमत की ये 2 शानदार कार

News18Hindi
Updated: March 27, 2020, 6:40 AM IST
Maruti Suzuki लॉन्च करेगी 5 लाख रुपये से कम कीमत की ये 2 शानदार कार
नई सिलेरियो को इस साल के आखिर या 2021 की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है.

मारुति (Maruti Suzuki) अपने दो हिट मॉडल्स को नए अवतार में लॉन्च करने की तैयारी में है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मारुति की इन कारों की कीमत 5 लाख रुपये से कम कीमत होने की उम्मीद है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 27, 2020, 6:40 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश की सबसे बड़ी कार निर्माती कंपनी मारुति (Maruti Suzuki) अपने दो हिट मॉडल्स को नए अवतार में लॉन्च करने की तैयारी में है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मारुति की इन कारों की कीमत 5 लाख रुपये से कम कीमत होने की उम्मीद है. ये कारें अगले एक साल में बाजार में उपलब्ध होंगी.

हाल में मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार में से एक डिजायर के नए फेसलिफ्ट मॉडल को भारत में लॉन्च कर दिया है. इसके बेस मॉडल LXi की कीमत 5.89 लाख रुपये (एक्सशोरूम प्राइस) है. वहीं, टॉप मॉडल ZXi+ की कीमत 8.80 लाख रुपये (एक्सशोरूम प्राइस) है.

दमदार फीचर्स के साथ लॉन्च होंगी दो नई कार लॉन्च 

मारुति सुजुकी अपनी इस हैचबैक कार का नेक्स्ट-जेनरेशन मॉडल लाने की तैयारी में है. इसे YNC कोडनाम दिया गया है. न्यू-जेनरेशन सिलेरियो नई स्टाइलिंग, नए इंटीरियर और लेटेस्ट फीचर्स से लैस होगी.



सिलेरियो -इसमें बीएस6 कम्प्लायंट 1-लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा. नई सिलेरियो को इस साल के आखिर या 2021 की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है. इसकी कीमत 5 लाख रुपये से कम होगी.

मारुति सुजुकी 800- कंपनी इस नई कार तैयार कर रही है. इसका कोड नाम Y0M रखा गया है. इसे साल 2021 के फेस्टिव सीजन तक लॉन्च किया जाएगा. कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर केनिची आयुकावा ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा है कि कंपनी 800cc की कार सहित कई मॉडलों पर काम हर रही है.

हालांकि, उन्होंने इसके बारे में कोई अन्य जानकारी नहीं दी है. इसकी कीमत भी 5 लाख रुपये से कम होगी. बता दें कि मारुति फिलहाल 800cc इंजन के साथ सिर्फ एक कार ऑल्टो बेचती है.

इलेक्ट्रिक वैगनआर के प्रोटोटाइप की देश में लंबे समय से टेस्टिंग चल रही है. मारुति अपनी यह इलेक्ट्रिक कार साल 2021 में लॉन्च कर सकती है.

इसकी कीमत 10 लाख रुपये से कम होने की उम्मीद है. मारुति वैनगआर ईवी एक बार फुल चार्ज पर करीब 150 किलोमीटर की रेंज के साथ आ सकती है.

ये भी पढ़ें-नए अवतार में पेश हुई Suzuki की Baleno Cross, जानें क्या है खासियत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 27, 2020, 6:40 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर