कार खरीदने वालों के लिए बढ़िया मौका! Maruti की इन गाड़ियों पर मिल रहा खास ऑफर

News18Hindi
Updated: August 21, 2019, 2:36 PM IST
कार खरीदने वालों के लिए बढ़िया मौका! Maruti की इन गाड़ियों पर मिल रहा खास ऑफर
मारुति सुजुकी डिजायर

मारुति सुजुकी (maruti suzuki) भी ग्राहकों को लुभाने के लिए कुछ आकर्षक ऑफर्स लेकर आई है. Maruti अपनी कई गाड़ियों पर बढ़िया ऑफर्स दे रही है

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 21, 2019, 2:36 PM IST
  • Share this:
ऑटो सेक्टर में मंदी का दौर चल रहा है. देश की सबसे बड़ी कार निर्माता Maruti Suzuki से लेकर कई कार कंपनियों पर इसका सीधा असर पड़ा है. आलम ये है कि गाड़ियों की सेल्स ठप हो गई है. ऐसे में कार कंपनियां गाड़ियों की बिक्री बढ़ाने के लिए कई तरह के ऑफर्स दे रही हैं. ये समय उन लोगों के लिए बेस्ट है, जो नई कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं.

मिल रहा है ये ऑफर
मारुति सुजुकी भी ग्राहकों को लुभाने के लिए कुछ आकर्षक ऑफर्स लेकर आई है. Maruti अपनी कई गाड़ियों पर बढ़िया ऑफर्स दे रही है. अपनी डीजल गाड़ियों की बिक्री बढ़ाने के लिए कंपनी Dzire, Swift, Vitara Brezza और S-Cross जैसी डीजल कारों पर पांच साल के लिए या एक लाख किलोमीटर के लिए फ्री वॉरंटी दे रही है. बता दें कि कंपनी ने हाल ही में घोषणा की थी कि एक अप्रैल, 2020 से इन गाड़ियों की मैन्यूफैक्चरिंग बंद हो जाएगी, क्योंकि तब BS-VI एमिशन के नियम लागू हो जाएंगे.इसके बाद से ही इन गाड़ियों की डिमांड घट गई है, जिसे बढ़ाने के लिए कंपनी यह ऑफर ले आई है.

मारुति सुजुकी स्विफ्ट
मारुति सुजुकी स्विफ्ट


क्या कुछ मिलेगा
मारुति के इस वॉरंटी स्कीम में कंपोनेंट्स और हाई-प्रेशर पंप, कम्प्रेसर, इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल मॉड्यूल (ECM), क्रिटिकल इंजन और ट्रांसमिशन पार्ट्स और सस्पेंशन स्ट्रट्स के रिप्लेसमेंट भी शामिल होंगे. बता दें कि 2012-13 में फ्यूल को लेकर डिमांड में आई कमी और नकारात्मक हालात के दौरान अप्रैल-जून की तिमाही में डीजल कारों का शेयर 48% था, जो अब 14% हो गया है. वहीं, मारुति के डीजल व्हीकल के ओवरऑल सेल भी 22% पर आ गए हैं, जो एक साल पहले 28% पर था.

ये भी पढ़ें- XL6 Launch: जानें कार के फीचर्स, कीमत, वेरिएंट्स, इंजन, सेफ्टी से जुड़ी हर बात
Loading...

ये भी पढ़ें: Maruti Suzuki ने लॉन्च की XL6, जानें कितनी अलग है अर्टिगा से और क्या है कीमत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 21, 2019, 2:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...