Home /News /auto /

Maruti Suzuki ने 2022 Jimny का टीजर जारी किया, जानिए कैसी होगी ये एसयूवी

Maruti Suzuki ने 2022 Jimny का टीजर जारी किया, जानिए कैसी होगी ये एसयूवी

मारुति जिम्नी का टीजर हुआ जारी.

मारुति जिम्नी का टीजर हुआ जारी.

2022 Jimny में माइल्ड-हाइब्रिड टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन की क्षमता 1.4-लीटर है. लेकिन भारत में आने वाली कार में, 1.5-लीटर K15B पेट्रोल का उपयोग कर सकते है. यही इंजन कंपनी की मौजूदा सियाज, विटारा ब्रेजा, अर्टिगा, एक्सएल6 आदि कारों में भी मिलता है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. मारुति सुजुकी ने नेक्सा के सोशल मीडिया पर अपनी आगामी कार का एक टीज़र जारी किया है. इस कार का नाम जिम्नी एसयूवी है, जिसका इंतजार लंबे समय से था. इस टीज़र का टैगलाइन है, “दिस जस्ट इन! एक वाइल्ड साहसिक सवारी को विभिन्न इलाकों से गुजरते हुए देखा गया है! एक सवाल यह है कि यह कौन सी कार है?” इस टीज़र में देखा जा सकता है एक ऑफ-रोड/रेगिस्तानी रास्ते पर कार के टायरों के निशानों को, जिसे देखकर ऐसा विश्वास होता है कि कार जल्द आने वाली जिम्नी एसयूवी ही है.

    मारुति सुजुकी कंपनी अपने मानेसर, हरियाणा प्लांट में SUV का 3-डोर वर्जन का निर्माण करती है. इस SUV का 3-डोर वर्जन का वैश्विक बाजारों में निर्यात होता है. अभी हमारे देश में जिम्नी के लंबा 5-डोर एडिशन आने की उम्मीद है, जिसे वर्तमान में विकसित किया गया है.

    यह भी पढ़ें: Royal Enfield Interceptor 650 को टक्कर देने आ रही है Kawasaki Z650 RS, जानिए सबकुछ

    महिंद्रा, भारत में अपनी नई जनरेशन की थार एसयूवी और गोरखा को पहले ही लॉन्च कर चुकी है. सूत्रों की माने तो मारुति सुजुकी कंपनी ने आगामी जिम्नी एसयूवी के लॉन्च की पूरी तैयारी कर ली है. ये नयी गाड़ी दोनों हार्डकोर ऑफ-रोडर्स को सीधी टक्कर देगी. ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि मारुति सुजुकी की नई कार जिम्नी के नए इंडिया-स्पेक 5-डोर LWB एडिशन 2022 में देश में बिक्री के लिए आएगी.

    यह भी पढ़ें: फिल्मों में दिखने वाली फोल्डेबल कार अब दौड़ेगी सड़कों पर, जानें इसकी खासियत

    इंटरनेशनल-स्पेक जिम्नी में माइल्ड-हाइब्रिड टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन की क्षमता 1.4-लीटर है. लेकिन भारत में आने वाली कार में, 1.5-लीटर K15B पेट्रोल का उपयोग कर सकते है. यही इंजन कंपनी की मौजूदा सियाज, विटारा ब्रेजा, अर्टिगा, एक्सएल6 आदि कारों में भी मिलता है. कार में उपस्थित इंजन का अधिकतम पावर 6000 आरपीएम पर 103 बीएचपी है. इतना ही नहीं कार में इंजन को 4400 आरपीएम पर 138 एनएम पीक टॉर्क का उत्पादन करने के लिए ट्यून किया गया है। कार का इंजन में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स होंगे. ऐसा माना जा रहा है कि इसमें एक ऑप्शनल 4-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर ट्रांसमिशन भी होगा.

    Tags: Auto, Auto News, Autofocus, Maruti Suzuki

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर