जल्द आएगी मारुति की छोटी SUV S-presso, सामने आईं लेटेस्ट तस्वीरें

मारुति ने जबरदस्त वापसी की पूरी तैयारी कर ली है और कंपनी फेस्टिव सीजन में अपनी नई कार लॉन्च कर सकती है. ये कार मिनी एसयूवी जैसी होगी और इसका नाम Maruti Suzuki S-Presso होगा.

News18Hindi
Updated: August 7, 2019, 6:56 AM IST
जल्द आएगी मारुति की छोटी SUV S-presso, सामने आईं लेटेस्ट तस्वीरें
S-presso का कॉन्सेप्ट मॉडल
News18Hindi
Updated: August 7, 2019, 6:56 AM IST
देश की सबसे बड़ी कार निर्माता मारुति सुजुकी की बिक्री में भारी गिरावट दर्ज की गई है. इसकी एक बड़ी वजह ये भी है कि कंपनी ने वैगन आर और आर्टिगा को छोड़ कर कोई नया कार लॉन्च भी नहीं की है. कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट रूल करने वाली मारुति की ब्रैजा भी पुरानी पड़ चुकी है और इसी के चलते वेन्यू ने उससे देश की बेस्ट सेलिंग कॉम्पैक्ट एसयूवी का खिताब भी छीन लिया है.

टेस्टिंग के दौरान सामने आई तस्वीरें
हालांकि अब मारुति ने जबरदस्त वापसी की पूरी तैयारी कर ली है और कंपनी फेस्टिव सीजन में अपनी नई कार लॉन्च कर सकती है. ये कार मिनी एसयूवी जैसी होगी और इसका नाम Maruti Suzuki S-Presso होगा. ये कार हैचबैक सेगमेंट में अपने राइवल्स को कड़ी टक्कर देगी. कार की टेस्टिंग की कुछ तस्वीरें सामने आईं हैं. जिन्हें देख के लगता है कि ये कुछ कुछ क्विड के जैसी होगी.

स्पॉट की गई s-presso
स्पॉट की गई s-presso


लुक और स्टाइल
कार की बोनेट लाइन हाई है और इसका लुक भी बॉक्सी है. इसका डिजाइन कुछ-कुछ विटारा ब्रैजा से मिलता जुलता है. हालांकि कार की ओवरऑल शेप कॉन्सेप्ट मॉडल जैसी ही मालूम पड़ रही है. इसके हैडलैंप बड़े हैं और टेल लैंप बलेनो के जैसे लग रहे हैं. जब कि कार के व्हील्स 13-इंच के नजर आ रहे हैं. मारुति की ये मिनी एसयूवी ब्रैजा के बाद भारत में पूरी तरह से डेवलप की जाने वाली दूसरी गाड़ी होगी.

इसे मारुति फेस्टिव सीजन में लॉन्च कर सकती है
इसे मारुति फेस्टिव सीजन में लॉन्च कर सकती है

Loading...

इंजन और कीमत
S-Presso में मारुति का एंट्री लेवल 1.0-litre 3-सिलेंडर इंजन मिल सकता है. जो कि 90Nm टॉर्क और 68PS की पावर जनरेट करेगा. हालांकि इंजन भले ही इस कार में पुराना मिले, लेकिन ये BS-VI कम्पलाइंट होगा. इसके अलावा कार में टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी मिल सकता है. कीमत की बात करें तो कंपनी इस कार को 4.5 से 5 लाख रुपए के बीच में लॉन्च कर सकती है.

ये भी पढ़ें:

अब Hero की बाइक खुद आएगी घर, नहीं जाना पड़ेगा शोरूम

इस कंपनी ने 8,600 रुपये तक घटाई ई-स्कूटरों की कीमत, ये है वजह

सामने आईं उड़ने वाली कार की तस्वीरें, इतने फीट की ऊंचाई तक उड़ी
First published: August 7, 2019, 6:56 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...