Maruti Suzuki ने लॉन्च की Swift की लिमिटेड एडिशन, यहां जानिए कीमत और खास फीचर्स

 मारुति सुजुकी Swift लिमिटेड ए​डिशन
मारुति सुजुकी Swift लिमिटेड ए​डिशन

फेस्टिव सीजन में मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने अपनी सबसे पॉपलुर कार Swift की स्पेशल एडिशन (Swift Special Edition) लॉन्च की है. लुक्स और स्टाईल के मामले में यह नई Swift अलग होगी. रेगुलर Swift की तुलना में इस एडिशन में बाहर से लेकर अंदर तक खास डिटेलिंग की गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 19, 2020, 2:38 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने सोमवार को Swift की एक लिमिटेड ए​डिशन (Swift Limited Edition) लॉन्च की है. फेस्टिव सीजन में लॉन्च हुई ही इस ​लिमिटेड एडिशन कार की कीमत रेगुलर Swift की तुलना में 24,000 रुपये ज्यादा होगी. सभी वैरिएंट्स में पेश की गई इस कार को उन संभावी खरीदारों के लिए पेश किया गया है, जो ​अपनी कार बाहर से खास और अलग डिजाइन में पसंद करते हैं. मारुति सुजुकी इंडिया ने इस कार की केबिन में भी बदलाव किया है.

खास डिटेलिंग से स्पोर्टी लुक
दरअसल, मारुति सुजुकी इस कार की लिमिटेड एडिशन को इसलिए पेश कर रही है ताकि एक नया और अलग रोड प्रेजेंस मिल सके. यह अनुभव रेगुलर ​Swift से कई मायनों में अलग होगा. मारुति सुजुकी Swift की इस स्पेशल एडिशन कार में ब्लैक कर पर खास ध्यान दिया गया है. इस कार की बॉडी किट, ​ग्रिल पर गार्निश, टेल लैम्प और फॉग लैम्प पर ब्लैक कलर से खास डिटेलिंग की गई है. इस कार के सीट कवर्स भी स्पोर्टी लुक में है. ये सीट कवर्स गोल्ड डायल और फ्लैट बॉटम स्टियरिंग व्हील को कॉम्प्लीमेंट कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: SBI की इस प्लानिंग से दुरुस्त हो सकती है गरीब परिवारों की माली हालत, जानिए क्या है योजना
Swift को बीते 14 साल से भारतीय रोड पर देखा जा रहा है. मारुति सुजुकी इंडिया की यह सबसे सफलतम कारों में से एक है. इसी को देखते हुए कंपनी ने इस खास और नई स्पोर्टी लुक वाली स्पेशल एडिशन को लॉन्च करने का फैसला लिया है.



हैचबेक सेग्मेंट में बेस्ट कारों में से एक
कंपनी के मार्केटिंग व सेल्स के एग्जीक्युटिव डायरेक्टर शशांक श्रीवास्तव ने कहा, 'Swift को पसंद करने वाले सभी लोगों के लिए यह लिमिटेड ​एडिशन उनके पर्सेनालिटी को और स्टाइलिश बनाने में मदद करेगी. अब यह पहले से ज्याद स्पोर्टी लुक है.' उन्होंने कहा कि अपने जरबदस्त लुक्स और परफॉर्मेंस की वजह से लॉन्च के बाद से ही Swift अपने पोर्टफोलियो की सबसे बेस्ट कार में से एक है.

यह भी पढ़ें: प्राइवेट नौकरी करने वालों के लिए बड़ी खबर, दिवाली से पहले सरकार कर सकती है नई स्कीम का ऐलान

मारुति सुजुकी इंडिया का दावा है कि Swift की लॉन्च के बाद से अब तक 23 लाख से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री हो चुकी है. मारुति स्विफ्ट को तीन बार Indian Car of the Year (ICOTY) का अवॉर्ड मिल चुका है. बीते कुछ सालों के दौरान पैसेंजर सेग्मेंट में बिकने वाली यह सबसे बेस्ट कारों में से एक है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज