Home /News /auto /

मारुति ने बढ़ाई अपनी कारों की कीमत, 2022 में खरीदेंगे तो चुकाना होगा ज्यादा पैसा

मारुति ने बढ़ाई अपनी कारों की कीमत, 2022 में खरीदेंगे तो चुकाना होगा ज्यादा पैसा

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने अपनी सभी कार की कीमतों बढ़ाने (Car Price Hike) का ऐलान कर दिया है.

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने अपनी सभी कार की कीमतों बढ़ाने (Car Price Hike) का ऐलान कर दिया है.

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने अपनी सभी कार की कीमतों बढ़ाने (Car Price Hike) का ऐलान कर दिया है. कंपनी ने गुरुवार को इसका ऐलान करते हुए कहा कि जनवरी 2022 से नई कीमतें लागू हो जाएंगी. कंपनी ने बयान जारी कर कहा है कि वह बढ़ती लागत के बीच अगले महीने से सभी मॉडलों की कीमतों में बढ़ोतरी करेगी. अलग-अलग मॉडलों के लिए कीमतों में अलग-अलग बढ़ोतरी होगी. नवंबर महीने में मारुति सुजुकी की बिक्री में गिरावट आई है. कंपनी ने इस नवंबर में 1,39,184 गाड़ियां बेची, जबकि एक साल पहले कंपनी ने 1,53,223 गाड़ियां बेची थी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने अपनी सभी कार की कीमतों बढ़ाने (Car Price Hike) का ऐलान कर दिया है. कंपनी ने गुरुवार को इसका ऐलान करते हुए कहा कि जनवरी 2022 से नई कीमतें लागू हो जाएंगी.

    मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki, India) ने कहा कि वह बढ़ती लागत के बीच अगले महीने से सभी मॉडलों की कीमतों में बढ़ोतरी करेगी. कंपनी ने बयान जारी कर कहा है कि वो अलग-अलग मॉडलों के लिए कीमतों में अलग-अलग बढ़ोतरी करेगी.

    ये भी पढ़ें – मेकिंग चार्ज के नाम पर 10% महंगी हुई ज्वैलरी, इन तरीकों को अपनाएंगे तो सस्ते पड़ेंगे गहने 

    कंपनी ने एक्सचेंज फाइलिंग में क्या कहा
    मारुति सुजुकी ने एक्सचेंज फाइलिंग में कहा है कि पिछले एक साल में इनपुट लागतों में बढ़ोतरी की वजह से कंपनी के वाहनों की लागत पर प्रभाव पड़ रहा है. लिहाजा कीमतों में बढ़ोतरी के जरिए ग्राहकों पर अतिरिक्त लागत का कुछ प्रभाव डालना जरूरी हो गया है.

    कंपनी ने इस साल सितंबर, जुलाई और मार्च महीने में कीमतों में बढ़ोतरी का ऐलान किया था. कंपनी कई मॉडलों की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी कर रही है. इसके पहले मारुति सुजुकी ने कहा था कि सेमी कंडक्टर की कमी की वजह से दिसंबर महीने में उसका प्रोडक्शन 80-85 फीसदी हो सकता है. सेमीकंडक्टर की कमी के बीच वाहन निर्माताओं के लिए उत्पादन और आपूर्ति एक बड़ी चिंता का विषय बन गया है.

    ये भी पढ़ें – ₹20000 में शुरू करें इस पौधे की खेती, आराम से होगी 3.5 लाख की कमाई, जानिए कैसे?

    मारुति सुजुकी की बिक्री में गिरावट
    नवंबर महीने में मारुति सुजुकी की बिक्री में गिरावट आई है. कंपनी को इलेक्ट्रॉनिक कंपोनेंट्स की कमी भारी पड़ी है जिसकी वजह से कंपनी ने नवंबर में 1,39,184 गाड़ियां बेची, जबकि एक साल पहले कंपनी ने 1,53,223 गाड़ियां बेची थी. नवंबर 2021 की बिक्री के आंकड़े में 1,13,017 गाड़ियों की घरेलू बिक्री और 4,774 गाड़ियों की अन्य OEM की बिक्री भी शामिल है. नवंबर 2020 में कुल घरेलू पैसेंजर गाड़ियों की बिक्री 135,775 से घटकर 109,726 गाड़ियां रह गई.

    Tags: Car Bike News, Maruti Suzuki, Price Hike

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर