लाइव टीवी

सस्ती कार खरीदने का आखिरी मौका, जनवरी से इतनी महंगी होगी Maruti की गाड़ियां

News18Hindi
Updated: December 3, 2019, 12:25 PM IST
सस्ती कार खरीदने का आखिरी मौका, जनवरी से इतनी महंगी होगी Maruti की गाड़ियां
Maruti Suzuki जनवरी से गाड़ियों के दाम बढ़ाएगी

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) जनवरी से सभी मॉडल्स के दाम बढ़ाएगी. मारुति ने इनपुट कॉस्ट बढ़ने की वजह से यह फैसला लिया है. हालांकि अभी यह जानकारी नहीं दी है कि किन मॉडल्स के कितने दाम बढ़ाए जाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 3, 2019, 12:25 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अगर आप कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो जल्दी करें, क्योंकि देश की सबसे बड़ी कार मैन्युफैक्चरिंग कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) जनवरी से गाड़ियों के दाम बढ़ाने वाली है. मारुति सुजुकी जनवरी से सभी मॉडल्स के दाम बढ़ाएगी. हालांकि अभी यह जानकारी नहीं दी है कि किन मॉडल्स के कितने दाम बढ़ाए जाएंगे.

मारुति सुजुकी का कहना है कि इनपुट कॉस्ट बढ़ने की वजह से कंपनी इसका भार ग्राहकों पर डालेगी. इसलिए जनवरी 2020 से गाड़ियों के सभी मॉडल्स के दाम बढ़ जाएंगे. बढ़ी कीमतें सभी मॉडल्स पर एक समान नहीं होगी. यह अलग-अलग मॉडल्स पर निर्भर करेगा.

Maruti ने देश में बनाया एक और बड़ा रिकॉर्ड- Maruti Suzuki ने घरेलू बाजार में दो करोड़ पैसेंजर गाड़ियां बेचने की उपलब्धि हासिल की है. उसने 37 साल से कम समय में ये उपलब्धि हासिल की है. कंपनी ने 14 दिसंबर 1983 को भारत में अपनी पहली पैसेंजर कार की बिक्री की थी. कंपनी ने मारुति 800 की बिक्री के साथ इस यात्रा की शुरुआत की थी. ये भी पढ़ें: Tata ने शुरू की इयर एंड सेल- इन कारों पर मिल रहा है बंपर डिस्काउंट, होगी 1.65 लाख तक की बचत!


Loading...

सिर्फ 8 साल में बेची एक करोड़ गाड़ियां- कंपनी ने कहा कि उसने पहले एक करोड़ पैसेंजर गाड़ियों की बिक्री करीब 29 साल में की, जबकि अगली एक करोड़ गाड़ियों सिर्फ आठ साल में ही बेच दी गईं. कंपनी के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी केनिचि आयुकावा ने कहा, 'हम इस नए कीर्तिमान से उत्साहित हैं. ये उपलब्धि हासिल करना कंपनी, हमारे आपूर्तिकर्ताओं तथा डीलर्स के लिये शानदार प्रोत्साहन है.

भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बनी Alto- मारुति सुजुकी की छोटी कार ऑल्टो ने 38 लाख का बिक्री आंकड़ा पार कर लिया है. ऑल्टो ने 10 लाख का बिक्री आंकड़ा 2008 में पार कर लिया था. इसके बाद 2012 में 20 लाख और 2016 में 30 लाख कारों के आंकड़े को पार कर लिया. कंपनी ने ये कार 2000 में बाजार में उतारी थी.

ये भी पढ़ें: कपल ने 7 हज़ार में खरीदी थी कार, 7 करोड़ रुपये देकर Elon Musk लाए घर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 3, 2019, 12:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...