मारुति की Alto 800 को रिप्लेस करेगी 800cc इंजन वाली ये नई कार- जानिए क्या है खासियत

मारुति की Alto 800 को रिप्लेस करेगी 800cc इंजन वाली ये नई कार- जानिए क्या है खासियत
मारुती की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार को रिप्लेस करेगी ये...

Maruti Suzuki अपनी की नई 800cc की एंट्री लेवल कार लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. इसमें कंपनी ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले सपॉर्ट और पावर विंडो भी दी जा सकती हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 1, 2020, 4:13 PM IST
  • Share this:
मारुति सुजुकी भारतीय बाजार के लिए नए उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला तैयार कर रही है. कंपनी अगले 2 साल में 4 मीटर UV, XL5 UV-स्टाइल वाली हैचबैक और 5-डोर जिम्नी भारत में पेश करेगी. कार देखो की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी इन मॉडल्स अलावा 800cc की एंट्री लेवल कार भी लॉन्च करेगी. कंपनी की Maruti Suzuki 800 कार भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारो में से एक है.

Emkay ग्लोबल फाइनेंशियल सर्विसेज की रिपोर्ट के अनुसार, मारुति सुजुकी भारत में BS6 डीजल इंजन मॉडल को फिर से पेश करने की योजना बना रही है. कंपनी की ब्रीज़ा, सियाज़, अर्टिगा और XL6 को BSVI कंप्लायंट डीजल इंजन के साथ लाने की तैयारी कर रही है. इन मॉडल्स में 1.5 लीटर डीजल इंजन दिया जा सकता है. इसे जोड़कर, आगामी मध्य आकार की एसयूवी में भी इसी डीजल इंजन का उपयोग करने की संभावना है.

ये भी पढ़ें : सिर्फ 1110 रु में घर लाएं ये नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, रक्षा बंधन पर बहन हो जाएगी खुश



मारुति की नई 800cc इंजन वाली एंट्री-लेवल कार भारतीय बाजार में ऑल्टो 800 को रिप्लेस करेगी. जिसे 2012 में वापस लॉन्च किया गया था. नई कार HEARTECT-K प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी, जिसका इस्तेमाल S-Presso और नई WagonR में किया जाता है. नई हैचबैक में BSVI कंप्लायंट 800cc इंजन मिलेगा जो 47bhp पावर और 69Nm का टार्क जनरेट करता है. कंपनी इस कार को मैनुअल और AMT दोनों ट्रांसमिशन के साथ लॉन्च कर सकती है
इन कारों से होगी टक्कर
मारुति की इस नई कार की टक्कर रेनॉ क्विड से होगी. कंपनी की नई हैचबैक के इंजन में कुछ नए फीचर्स भी दिए जा सकते हैं. नई कार में ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले सपॉर्ट और पावर विंडो भी दी जा सकती हैं. कार में ड्यूल फ्रंट एयरबैंग्स, ABS के साथ EBD, रिवर्स पार्किंग सेंसर, सीट बेल्ट रिमाइंडर और स्पीड अलर्ट जैसे फीचर्स भी मिलेंगे. भारत में यह कार 2022 तक डाउनलोड की जा सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading