लाइव टीवी

अब Maruti Suzuki तैयार करेगी बेहतर ड्राइवर्स, देगी 800 युवाओं को ट्रेनिंग

भाषा
Updated: January 16, 2020, 5:17 PM IST
अब Maruti Suzuki तैयार करेगी बेहतर ड्राइवर्स, देगी 800 युवाओं को ट्रेनिंग
मारुति का इंस्टीट्यूट ऑफ ड्राइविंग

ये ट्रेनिंग बहादुरगढ़ और रोहतक में मारुति (maruti) के इंस्टीट्यूट ऑफ ड्राइविंग एंड ट्रैफिक रिसर्च (आईडीटीआर) में होगी

  • Share this:
नई दिल्ली. देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki) ने गुरुवार को कहा कि वह चालू वित्त वर्ष में 800 ड्राइवर्स को ट्रेनिंग देगी. ये कार कंपनी हरियाणा सरकार के साथ संयुक्त कार्यक्रम के रूप में करेगी. मारुति सुजुकी ने हरियाणा कौशल विकास मिशन (एचएसडीएम) के तहत चालक प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू किया है.

क्या है इस कार्यक्रम का मकसद
ये ट्रेनिंग बहादुरगढ़ और रोहतक में कंपनी के इंस्टीट्यूट ऑफ ड्राइविंग एंड ट्रैफिक रिसर्च (आईडीटीआर) में होगी. कंपनी का एचएसडीएम के साथ गठजोड़ का मकसद बेहतर ड्राइवर तैयार करना और राज्य की सड़कों को सुरक्षित बनाना है. बहादुरगढ़ और रोहतक में स्थित संस्थान मारुति सुजुकी और हरियाणा परिवहन विभाग की ज्वाइंट वेंचर है.

पहले चरण में 800 युवाओं को दी जाएगी ट्रेनिंग

एमएसआई के कार्यकारी सलाहकार (कंपनी सामाजिक जिम्मेदारी) अजय कुमार तोमर ने कहा, 'ड्राइवरों को व्यापक प्रशिक्षण दिया जाएगा, जिसमें गाड़ी चलाने के साथ अच्छा आचरण भी शामिल है. हमारी सड़कों को सुरक्षित बनाने के लिए कौशल प्रशिक्षण और बेहतर आचरण महत्वपूर्ण है.' कंपनी ने कहा कि पहले चरण में करीब 800 युवाओं को ट्रेनिंग दी जाएगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2020, 5:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर