Maruti की Vitara Brezza बनी देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार, हर दिन 330 से भी ज्यादा गाड़ियां बेचीं

Maruti की Vitara Brezza बनी देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार, जानिए खासियतें?
Maruti की Vitara Brezza बनी देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार, जानिए खासियतें?

भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी विटारा ब्रीजा (Maruti Suzuki Vitara Brezza) ने एक नया रेकॉर्ड बना दिया है. कंपनी ने सिर्फ 4.5 साल में ही 5.5 लाख गाड़ियां बेच डाली हैं. जानिये इस गाड़ी की खासियतें..

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 6, 2020, 1:09 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी विटारा ब्रीजा (Maruti Suzuki Vitara Brezza) ने एक नया रेकॉर्ड बना दिया है. कंपनी ने सिर्फ 4.5 साल में ही 5.5 लाख गाड़ियां बेच डाली हैं. इस सेल के आंकड़े आने के बाद ये गाड़ी अब तक की पहली कॉम्पैक्ट एसयूवी (Best-selling compact SUV of India) बन गई है जो इतने कम समय में इतनी अधिक बिकी है.

2016 में लॉन्च हुई थी गाड़ी
आपको बता दें कि मारुति की ये गाड़ी 2016 में लॉन्च हुई थी, जिसने अपने शानदार लुक से एसयूवी सेक्शन में एक क्रांति ला दी. इस गाड़ी जितना शानदार लुक किसी और सेगमेंट की गाड़ी में नहीं देखने को मिलता है.

ये भी पढ़ें:- Maruti Suzuki की इन कारों पर मिल रहा भारी डिस्काउंट, आपके पास जबरदस्त मौका




नई ब्रीजा भी है जानदार
इस गाड़ी के डिजाइन, परफॉर्मेंस के चलते ग्राहकों और आलोचकों ने इसकी खूब तारीफ की है. ये एसयूवी ग्राहकों के यूनीक लाइफस्टाइल को ध्यान में रखते हुए डिजाइन की गई है. ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए विटारा ब्रीजा ने 2020 ऑटो एक्सपो में इसे कई बदलावों के साथ लॉन्च किया. इसी साल लॉन्च हुई नई विटारा ब्रीजा ने भी अब तक 32000 से भी अधिक गाड़ियां सिर्फ 6 महीने में बेच दी हैं. गियरबॉक्स के मामले में इंजन 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक के ऑप्शन में है. वहीं कीमत के मामले में Maruti Suzuki Vitara Brezza की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 7,34,000 रुपये है.

डिजाईन ही नहीं माइलेज भी है बढ़िया
ब्रीजा के डिजाइन ने इसे बाकी हर गाड़ी से खास बनाया हुआ है. इस एसयूवी में 4 सिलेंडर 1.5 लीटर के-सीरीज बीएस6 पेट्रोल इंजन है. इसकी वजह से गाड़ी को शानदार पावर मिलती है. विटारा ब्रीजा का माइलेज भी शानदार है. इसका ऑटोमेटिक वर्जन एक लीटर में करीब 18.76 किलोमीटर का माइलेज (Maruti Suzuki Vitara Brezza mileage) देता है, जबकि मैन्युअल वर्जन में 17.03 रुपये प्रति लीटर का माइलेज मिलता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज