लाइव टीवी

मारुति की इस कार का एक बार फिर हुआ कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में राज, Hyundai Venue को छोड़ा पीछे

News18Hindi
Updated: October 9, 2019, 4:31 PM IST
मारुति की इस कार का एक बार फिर हुआ कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में राज, Hyundai Venue को छोड़ा पीछे
हुंडई वेन्यू

जुलाई में ये कार टॉप 10 सेलिंग कार की लिस्ट से भी बाहर हो गई थी. लेकिन अब इस कार ने शानदार कमबैक किया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 9, 2019, 4:31 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: मारुति सुजुकी (maruti suzuki) की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों में से एक Vitara Brezza ने एक बार फिर मिड एसयूवी सेगमेंट में अपना दबदबा कायम कर लिया है. ब्रेजा जुलाई में टॉप 10 सेलिंग कार की लिस्ट से भी बाहर हो गई थी. लेकिन अब इस कार ने शानदार कमबैक किया है. मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा पिछले महीने यानी सितंबर में कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में टॉप पर रही है.

जानें कौन सी कार है किस पोजिशन पर
कंपनी ने सितंबर में ब्रेजा की 10,362 यूनिट्स बेची है, जब कि हुंडई वेन्यू की 7,942 यूनिट्स बिकी हैं. वेन्यू के लॉन्च होने के बाद ही ब्रेजा को अपनी टॉप पोजिशन खोनी पड़ी थी. कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में फिर से टॉप पर आने के बावजूद कार की सेल लगातार गिर रही है. अगस्त में मारुति ने ब्रेजा ने 7,109 मॉडल्स बेचे थे. कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में ब्रेजा और वेन्यू के बाद तीसरे नंबर पर Ford Ecosport है, वहीं Mahindra XUV300 चौथे स्थान पर है.

हुंडई वेन्यू और मारुति ब्रेजा में है कांटे की टक्कर

ब्रेजा अपना जा चुका स्पॉट इसलिए भी हासिल कर पाई है, क्योंकि कंपनी फेस्टिव सीजन के तहत इस कार पर भारी छूट दे रही है. अगर आप अभी इस कार को खरीदते हैं, तो आपको इस पर 1.05 लाख रुपए तक की छूट मिल सकती है.

क्यों बाहर हुई थी रेस से ब्रेजा
ब्रेजा की टॉप पोजिशन खोने की एक बड़ी वजह ये भी थी कि कंपनी ने इस कार को पिछले काफी समय से अपडेट नहीं किया है. जब कि हुंडई की वेन्यू में आपको नए डिजाइन के साथ-साथ कई शानदार और लेटेस्ट फीचर्स भी मिलते हैं. हुंडई का 1.0-litre Kappa turbocharged GDI Petrol engine पहली बार वेन्यू में ही देखने को मिला है. साथ ही इसमें ‘Blue Link’ कनेक्टिविटी सॉल्यूशन भी मिलता है. कार में करीब 33 कनेक्टेड फीचर्स हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 9, 2019, 4:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...