Home /News /auto /

maruti suzuki wagon r facelift arrives in dealerships new wagonr on road price downpayment emi scheme mbh

अब शोरूम पर पहुंचना शुरू हुई Maruti Suzuki की ये सस्ती कार, डिजाइन और पावर में हुआ ये अपडेट

नई WagonR की शुरुआती कीमत 5.39 लाख रुपये है.

नई WagonR की शुरुआती कीमत 5.39 लाख रुपये है.

अब नई WagonR कंपनी के डिलरशिफ शोरूम पर पहुंचना शुरू हो गई है. इसकी शुरुआती कीमत 5.39 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है. इसके टॉप-स्पेक ट्रिम के लिए इसकी कीमत 7.10 लाख रुपये तक जाती है.

नई दिल्ली. मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने कुछ दिन पहले ही 2022 वैगनआर फेसलिफ्ट वर्जन (2022 WagonR facelift version) को लॉन्च किया है. अब नई WagonR कंपनी के डिलरशिफ शोरूम पर पहुंचना शुरू हो गई है. इसकी शुरुआती कीमत 5.39 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है. इसके टॉप-स्पेक ट्रिम के लिए इसकी कीमत 7.10 लाख रुपये तक जाती है. WagonR के इंटीरियर और डिजाइन में काफी कुछ अपडेट किया गया है.

पिछले मॉडल की तुलना में नई वैगनआर में अंदर और बाहर कई नए अपडेट किए गए हैं. इसमें ताज़ा एक्सटीरियर दिया गया है जो इसे स्पोर्टी लुक देता है. इसके अलावा, फीचर्स में कई सारे बदलाव किए गए हैं. इसके अलवा कार में नया इंजन इस्तेमाल किया गया है, जो इसे पहले से ज्यााद पावरफुल बनाता है. कंपनी ने इसे चार वैरिएंट LXi, VXi, ZXi और ZXi+ ऑप्शन में पेश किया है.

ये भी पढ़ें- नई टेक्नोलॉजी के साथ लॉन्च हुए 2 सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूरटर, चार्जिंग की टेंशन की खत्म

ये मिलेंगे अपडेट फीचर्स
अपडेटेड वैगनआर में नए फीचर्स की बात करें तो इसके पेट्रोल वैरिएंट आईएसएस और एजीएस में हिल होल्ड असिस्ट के साथ जोड़ा गया है. इसके अलावा कार में 4 स्पीकर के साथ 17.78 सेमी (7″) स्मार्टप्ले, स्टूडियो, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और नेविगेशन मिलता है. इसके अलावा, इसमें ग्राहकों को कनेक्टेड ड्राइविंग अनुभव प्रदान करने के लिए क्लाउड-बेस्ड फीचर्स में मिलेंगे. कार को दो ड्यूल टोन कलर जैसे गैलेंट रेड विद ब्लैक रूफ और मैग्मा ग्रे विद ब्लैक रू समेत कई नए रंग विकल्पों में भी पेश किया गया है.

दोनों वैरिएंट में मिलेगी फैक्टरी फिडेट CNG किट
दिलचस्प बात यह है कि Maruti Suzuki ने इस अवसर का उपयोग खरीदारों को और भी बेहतर कॉन्फ़िगरेशन प्रदान करने के लिए वैरिएंट लाइन-अप को फिर से करने के लिए किया है. कंपनी ने फ्लीट उपभोक्ताओं के लिए नया टूर एच3 ट्रिम भी पेश किया गया है. फैक्ट्री फिटेड सीएनजी का विकल्प अब वीएक्सआई ट्रिम में भी उपलब्ध होगा. हालांकि, 1.2 लीटर पेट्रोल मोटर नए पेश किए गए ZXI+ ट्रिम में ही उपलब्ध होगी.

ये भी पढ़ें- माइलेज में सबकी ‘बाप’ है ये सस्ती CNG कार, लुक में भी है जबरदस्त, जानें क्या है कीमत

बेटर फ्यूल एफिशिएंसी
Maruti Suzuki इस अपडेट के साथ WagonR के फ्यूल इकॉनमी नंबरों को टक्कर देने में कामयाब रही है. 1.0L तीन-सिलेंडर मोटर का AMT बॉक्स के साथ 25.19 kmpl देने का दावा किया गया है, जो कि 15 प्रतिशत की बढ़ोतरी है. दूसरी ओर, वैगनआर के सीएनजी ट्रिम्स, 34.05 किमी/किलोग्राम के दावे के साथ नए वैरिएंट में 5% अतिरिक्त माइलेज देते हैं. 1.2 लीटर बड़े मोटर की बात करें तो यह अब 88.7 बीएचपी की पीक पावर जनरेट करता है, जबकि दावा किया गया माइलेज एएमटी यूनिट के साथ 24.43 किमी/लीटर है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Maruti Suzuki

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर