Maruti WagonR जल्द नजर आएगी नए अवतार में, 7-सीटर के साथ इंजन होगा दमदार

Maruti WagonR जल्द नजर आएगी नए अवतार में, 7-सीटर के साथ इंजन होगा दमदार
Maruti Suzuki की 7 सीटर WagonR

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) Wagon R हैचबैक पर बेस्ड नई 7-सीटर MPV को जल्द ही लॉन्च करने जा रही है. 7-सीटर WagonR सामान्य वैगन आर से लंबी है.

  • Share this:
देश की पॉपुलर कार मेकर कंपनी मारुति की वैगन-आर (Maruti Suzuki WagonR) अब और बड़ी होने जा रही है. यह नई कार सात सीट वाली MPV (मल्टी पर्पज वीइकल) होगी, जो कि Wagon R पर बेस्ड होगी. Wagon R हैचबैक पर बेस्ड नई 7-सीटर MPV को कंपनी जल्द ही लॉन्च करने जा रही है. मार्केट एक्सपर्ट बताते हैं कि ड्राइव टेस्टिंग के दौरान वैगन आर के नए मॉडल को कई जगहों पर देखा गया है. कंपनी इसमें एक्सटेंडेड व्हील वर्जन का इस्तेमाल करेगी. 7-सीटर WagonR सामान्य वैगन आर से लंबी है. 7-सीट वाली वैगनआर की लंबाई स्टैंडर्ड मॉडल से कुछ सौ मिलीमीटर ज्यादा होगी.

पेट्रोल और डीजल दोनों वर्जन में होगी लॉन्च- Maruti Suzuki की 7 सीटर WagonR को पेट्रोल और डीजल, दोनों ही वर्जन में लॉन्च किया जाएगा. डीजल वर्जन में 0.8-लीटर ट्विन-सिलेंडर DDiS 125 इंजन दिया जा सकता है. यह इंजन सेलेरियो (Celerio) में लगा हुआ है.

पेट्रोल वर्जन में स्विफ्ट हैचबैक वाला इंजन लगाया जा सकता है. इसमें 1.2 लीटर की क्षमता के 4 सिलेंडर लगाए जाएंगे. जिससे 82 Bhp की पॉवर और 113 Nm का टार्क जेनरेट हो सके. इसके कुछ फीचर्स भी खास हो सकते हैं. जिसमें 5 स्पीड मैन्युअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ बाजार में उतारा जा सकता है. इस कार को हाईब्रिड और भविष्य में ईवी पावरट्रेन के साथ भी लॉन्च किया जाएगा.



ये भी पढ़ें : Maruti Suzuki की इन प्रीमियम कारों पर मिल रहा 40000 रु तक का डिस्काउंट, तुरंत करें बुक
मारुति सुजुकी ने पिछले साल सात सीटर वैगन आर लाने की बात कही थी. लेकिन इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई. ऑटो एक्सपर्ट बताते हैं कि 7-सीटर WagonR में वर्तमान मॉडल के मुकाबले कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं. नई WagonR में ग्रिल, फ्रंट व रियर बंपर दिखाई देंगे. इसकी हेडलैम्प व टैललैम्प में भी अलग लुक देखने को मिलेगा. मारुति सुजुकी की मल्टी परपज व्हीकल्स (MPV) अर्टिगा ने कुछ नीचे मॉडल को कवर करने के लिए 7-सीटर WagonR को लाया जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज