Home /News /auto /

पाकिस्तान में तीन गुना महंगी है भारत की ये पॉपुलर कार, जानें इसके स्‍पेसिफिकेशंस और कीमत

पाकिस्तान में तीन गुना महंगी है भारत की ये पॉपुलर कार, जानें इसके स्‍पेसिफिकेशंस और कीमत

मारुति सुजुकी की WagonR के कई वेरिएंट बाजार में उपलब्‍ध हैं.

मारुति सुजुकी की WagonR के कई वेरिएंट बाजार में उपलब्‍ध हैं.

आज हम Maruti Suzuki की वैगनआर ( WagonR) के बारे में बताने जा रहे हैं. यह Maruti Suzuki की सबसे पॉपुलर हैचबैक कार में से एक है. यह कार माइलेज, लुक्स मेंटेनेंस और प्राइस सभी मामलों को फिट बैठती है.

नई दिल्ली. मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की कारें भारत में काफी पॉपुलर हैं. इन्हें बेहतरीन फीचर्स, माइलेज और बजट कारों के रूप में जाना जाता है. आज हम Maruti Suzuki की वैगनआर (WagonR) के बारे में बताने जा रहे हैं. यह Maruti Suzuki की सबसे पॉपुलर हैचबैक कार में से एक है. यह कार माइलेज, लुक्स मेंटेनेंस और प्राइस सभी मामलों को फिट बैठती है.

यह 5 सीटर हैचबैक भारत के साथ-साथ अन्य देशों में काफी पॉपुलर है. WagonR भारत के साथ-साथ पाकिस्तान में बिकने वाली कारों की टॉप लिस्ट में शामिल हैं. हालांकि, भारत और पाकिस्तान में WagonR की कीमत में काफी अंतर है.

तीन गुना ज्यादा है कीमत
भारत में WagonR के बेस वेरिएंट की कीमत 4.92 लाख रुपए और टॉप मॉडल की एक्स शोरूमकीमत 6.45 लाख रुपए (WagonR Prices) है. यह कार 14 वेरिएंट में उपलब्ध है. इसमें 2 इंजन ऑप्शन और 2 ट्रांसमिशन मैन्युअल और ऑटोमैटिक ऑप्शन देखने को मिलते हैं. वहीं अगर पाकिस्तान की बात की जाए तो यहां इसकी कीमत भारत की तुलना में तीना गुना से ज्यादा है. पाकिस्तान में इसकी कीमत 15.30 हजार पाकिस्तान रुपए से शुरू होकर 20 लाख पाकिस्तानी रुपए (WagonR Prices in Pakistan) तक जाती है.

ये भी पढ़ें-  Royal Enfield की Classic 350 समेत ये पॉपुलर बाइक्स हुई महंगी, जानें क्या है नई कीमतें

पाक की टॉप लिस्ट में शामिल है WagonR
भारत की ऑटोमोबाइल मेन्यूफेक्चरर मारुति की वैगनआर पाकिस्तान में सिर्फ Suzuki Wagon R के नाम से बेची जाती है. यह यहां सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है. पाकिस्तान में इसके मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों वेरिएंट ऑप्शन उपलब्ध है. कार को इसकी कीमत, फीचर्स और अच्छी रीसेल वैल्यू की वजह से भारत से अलग दूसरे देशों में भी काफी पसंद किया जाता है.

ये भी पढ़ें- Maruti Suzuki की इस SUV में मिलेगा CNG ऑप्शन, जानें कब होगी लॉन्च, क्या होंगे फीचर्स

Maruti Wagon R में सेफ्टी फीचर्स
2021 Maruti Wagon R में कंपनी ने ड्यूल एयरबैग सभी वेरिएंट में दिए है. इसके साथ्ज्ञ ही कंपनी ने एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम भी दिया है. वहीं नए हाईटेक प्लेटफॉर्म पर बनने की वजह से ये कार पहले से ज्यादा मजबूत हुई है.

Maruti Wagon R का इंजन
मारुति की इस बार में आपको 998cc और 1197 cc का इंजन मिलेगा. जो 58.83bhp और 81.8bhp की पावर जनरेट कर सकता है. वहीं इस कार में आपको 20.52 से 21.79 किमी तक का माइलेज मिल सकता है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Maruti Suzuki

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर