ऐसी दिखेगी मारुति की नई XL6, स्पेस के साथ मिलेगा स्पोर्टी लुक

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता मारुति सुजुकी ने अपनी अपकमिंग प्रीमियम एमपीवी 'XL6' का डिजाइन स्केच जारी किया है. ये कार Maruti Suzuki Ertiga के प्लैटफॉर्म पर ही बेस्ड है

News18Hindi
Updated: August 2, 2019, 12:43 PM IST
ऐसी दिखेगी मारुति की नई XL6, स्पेस के साथ मिलेगा स्पोर्टी लुक
मारुति सुजुकी एक्सएल6
News18Hindi
Updated: August 2, 2019, 12:43 PM IST
देश की सबसे बड़ी कार निर्माता मारुति सुजुकी ने अपनी अपकमिंग प्रीमियम एमपीवी 'XL6' का डिजाइन स्केच जारी किया है. ये कार Maruti Suzuki Ertiga के प्लैटफॉर्म पर ही बेस्ड है. लेकिन ये कार ज्यादा प्रीमियम है और नेक्सा डीलरशिप के जरिए भारत में बेची जाएगी. बताया जा रहा है कि कुछ डीलरशिप्स ने तो इस नई MPV की बुकिंग्स लेनी भी शुरू कर दी हैं. इस सिक्स-सीटर कार को भारत में 21 अगस्त को लॉन्च किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें: टाटा की Tigor EV 80,000 रुपये सस्ती हुई, अब ये है नई कीमत

मिलेगा स्पोर्टी लुक
कंपनी की मार्केटिंग एंड सेल्स के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर शशांक श्रीवास्तव ने कहा है कि इस कार में स्पेस और कम्फर्ट के साथ-साथ ग्राहकों को स्पोर्टी लुक भी मिलेगा. साथ ही कार का इंटिरियर भी काफी प्रीमियम होगा. हालांकि अभी इस कार के फीचर्स और स्पेसीफिकेशंस को लेकर ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है. लेकिन उम्मीद की जा रही है कि मारुति सुजुकी इसमें वही पेट्रोल और डीजल इंजन ऑफर करेगी, जो कि कंपनी अर्टिगा में करती है. साथ ही ट्रांसमिशन ऑप्शंस भी अर्टिगा जैसे ही होने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें: जुलाई में बिकी इतनी MG Hector, जानें कब फिर से शरु होगी बुकिंग

अर्टिगा से इतनी महंगी होगी
इस कार की कीमत की बात की जाए तो ये अर्टिगा के स्टैंडर्ड मॉडल से ऊपर होगी. माना जा रहा है कि ये अर्टिगा से करीब 80 से 90 हजार रुपए महंगी हो सकती है. फिलहाल एमपीवी सेगमेंट में Maruti Suzuki XL6 का कोई बड़ा राइवल नजर नहीं आ रहा है. एमपीवी सेगमेंट में इससे पहले इस तरह की कार होंडा ने लॉन्च की थी. होंडा ने अर्टिगा को टक्कर देने के लिए मोबिलियो उतारी थी. लेकिन मोबिलियो को वैसी कामयाबी नही मिली है, जैसी की अर्टिगा को मिली है.
Loading...

ये भी पढ़ें: मारुति ने लॉन्च की BS6 इंजन वाली Ertiga MPV, ये है कीमत और फीचर्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 2, 2019, 12:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...