दिवाली से पहले भारत में लांच होने वाली हैं ये 4 शानदार कारें, खरीदने का है बेहतरीन मौका

दिवाली से पहले भारत में लांच होने वाली हैं ये 4 शानदार कारें
दिवाली से पहले भारत में लांच होने वाली हैं ये 4 शानदार कारें

भारत में धनतेरस और दिवाली (Dhanteras and Diwali) पर लोग गाड़ियां खरीदना शुभ मानते हैं. यही वजह है कि त्यौहारी सीजन में गाड़ियों की सेल बढ़ जाती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 31, 2020, 6:11 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत में धनतेरस और दिवाली (Dhanteras and Diwali) पर लोग गाड़ियां खरीदना शुभ मानते हैं. यही वजह है कि त्यौहारी सीजन में गाड़ियों की सेल बढ़ जाती है. इसी कारण फेस्टिव सीजन (Festive Season) में कई नई कारें लॉन्च हो रही हैं. सभी ऑटोमोबाइल कंपनियां नए मॉडल्स को इस दौरान बाजार में उतारते हैं. कुछ कंपनियां अपने मॉडल्स पहले ही लॉन्च कर चुकी हैं तो वहीं कुछ जल्द ही बाजार में उतारने वाली हैं. आज हम आपको बता रहे हैं उन कारों के बारे में जो जल्द बाजार में उतरने वाली हैं.

​नई महिंद्रा XUV 500
महिंद्रा की यह कार कंपनी अगले साल बाजार में उतारेगी. कार के नए जेनेरेशन मॉडल में कई डिजाइन के मामले में कई बदलाव किए जाएंगे. कार में मर्सेडीज की तरह इंफोटेंटमेंट सिस्टम भी मिलेगा

​टाटा ग्रैविटस
कंपनी अगले साल की शुरुआत में 6/7 सीटर एसयूवी लाने की योजना बना रही है. यह कंपनी का दूसरा मॉडल है जो OMEGA प्लेटफॉर्म पर आधारित होगा. यह कार टाटा हैरियर का ज्यादा बड़ा वर्जन होगी.



ये भी पढ़ें:- इस दिवाली महिंद्रा दे रही शानदार ऑफर! SUV कार पर पाएं 3 लाख रुपये तक की छूट

​नेक्स्ट जेनेरेशन मारुति सिलैरियो
कंपनी इस कार का नया जेनेरेशन मॉडल लाने की तैयारी कर रही है. कार का नया मॉडल मौजूदा मॉडल से ज्यादा बड़ा और ज्यादा पावरफुल होगा. इस कार को अगले साल की पहली तिमाही में लॉन्च किया जाएगा.

Hyundai i20
Hyundai ने अपनी सबसे ज्यादा पॉपुलर कार Hyundai i20 का टीज़र लांच किया है. इस गाड़ी को कंपनी नवंबर की शुरुआत में लॉन्च कर सकती है. इस कार के लिए डीलरशिप्स ने प्री-ऑर्डर लेना शुरू कर दिया है. जिससे साफ है कि अब फैंस को इस कार के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा. नई i20 को कंपनी दिवाली से पहले ही बाजार में उतार सकती है.

​रेनॉ HBC Kiger
रेनॉ इस कार के जरिए भारतीय बाजार में पहली बार सब 4 मीटर एसयूवी लॉन्च करेगा. इस कार में 1.0 लीटर 3 सिलिंडर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है. कार की कीमत 6.5 लाख रुपये से 9 लाख रुपये के बीच हो सकती है.

टाटा एचबीएक्स
इस कार के जरिए टाटा माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में कदम रखेगी. कार को कंपनी ने ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया था. इस छोटी एसयूवी में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा. कार की कीमत 5 लाख रुपये से 7 लाख रुपये के बीच हो सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज