होम /न्यूज /ऑटो /Ertiga के बाद एक और धांसू 7 सीटर लाने की तैयारी में मारुति, इनोवा को सीधी टक्कर

Ertiga के बाद एक और धांसू 7 सीटर लाने की तैयारी में मारुति, इनोवा को सीधी टक्कर

वर्तमान में अर्टिगा बेहद पॉपुलर एमपीवी है.

वर्तमान में अर्टिगा बेहद पॉपुलर एमपीवी है.

नई मारुति एमपीवी के डिजाइन में कुछ बदलाव किए जाने की उम्मीद है. इसमें अलग तरह से डिजाइन की गई ग्रिल, फ्रंट बंपर और हेडल ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

मारुति इनोवा हाइक्रॉस पर आधारित एमपीवी लाएगी.
वर्तमान में अर्टिगा कंपनी की पॉपुलर एमपीवी है.
हाइक्रॉस को कंपनी ने हाल ही में भारत में पेश किया है.

नई दिल्ली. टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (Toyota Kirloskar) ने भारतीय बाजार में इनोवा हाइक्रॉस (Innova Hycross) पेश की है. इस कार के लिए आधिकारिक बुकिंग भी चालू हो गई है लेकिन इसकी कीमत का खुलासा जनवरी 2023 में किया जाएगा. इसी के आधार पर मारुति भी नई एमपीवी ला रही है.

नई मारुति एमपीवी के डिजाइन में कुछ बदलाव किए जाने की उम्मीद है. इसमें अलग तरह से डिजाइन की गई ग्रिल, फ्रंट बंपर और हेडलैंप हो सकते हैं. रियर प्रोफाइल में कुछ स्पेशल एलिमेंट्स भी हो सकते हैं. इनोवा हाइक्रॉस के समान, मारुति सुजुकी की 3 रो एमपीवी मोनोकोक प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी और एफडब्ल्यूडी (फ्रंट-व्हील ड्राइव) सिस्टम के साथ आएगी. इंटीरियर में अलग कलर थीम होने की उम्मीद है, जबकि लेआउट और फीचर्स इनोवा हाइक्रॉस के समान होंगे.

यह भी पढ़ें : 3 वेरियंट्स में लॉन्च होगी Mahindra XUV 400 EV, सामने आई लॉन्च डिटेल

इंटीरियर जबरदस्त
सुपीरियर ट्रिम्स ADAS (उन्नत चालक सहायता प्रणाली) की पेशकश करेगा जिसमें अडॉप्टिव क्रूज कंट्रोल, लेन कीप असिस्ट, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर, रियर क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट और ऑटोमेटिक हाई बीम जैसी विशेषताएं होंगी. ADAS तकनीक के साथ आने वाला यह पहला मारुति सुजुकी मॉडल होगा. एमपीवी में 10.1 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 9-स्पीकर जेबीएल साउंड सिस्टम, डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, मेमोरी फंक्शन के साथ पावर्ड ड्राइवर सीट, दूसरी पंक्ति के यात्रियों के लिए पावर्ड लेग रेस्ट, 360 डिग्री कैमरा, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग के साथ पैक किया जाएगा.

यह भी पढ़ें : भारत में दौड़ती दिखेगी हीरो-हार्ले बाइक, दोनों कंपनियां मिलकर लॉन्च करेंगी प्रीमियम मोटरसाइकिल

इंजन और पावर
नई मारुति एमपीवी के पावरट्रेन सिस्टम में 172बीएचपी, 2.0 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और टोयोटा की नई-जीन मजबूत हाइब्रिड यूनिट के साथ 2.0 लीटर पेट्रोल शामिल होगा. मारुति सुजुकी की तीन-पंक्ति एमपीवी का माइलेज आंकड़ा टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस के समान होने की उम्मीद है जो 21.1 किमी/लीटर (मजबूत हाइब्रिड) प्रदान करती है.

Tags: Auto News, Car Bike News, Toyota Motors

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें