होम /न्यूज /ऑटो /करें बस थोड़ा इंतजार, मारुति लॉन्च करेगी अपनी सबसे महंगी कार, जानें कितनी होगी कीमत

करें बस थोड़ा इंतजार, मारुति लॉन्च करेगी अपनी सबसे महंगी कार, जानें कितनी होगी कीमत

मारुति जनवरी में भारत में नया मॉडल पेश कर सकती है. (सांकेतिक तस्वीर)

मारुति जनवरी में भारत में नया मॉडल पेश कर सकती है. (सांकेतिक तस्वीर)

जनवरी 2023 में यह कार भारत में लॉन्च होगी. Grand Vitara और Hyryder की तरह मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड टोयोटा इनोवा हाइ ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

ग्रैंड विटारा वर्तमान में कंपनी की सबसे महंगी कार है.
कंपनी अब टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस का रिबैज्ड वर्जन लाएगी.
रिबैज्ड वर्जन जनवरी में भारतीय बाजार में पेश किया जा सकता है.

नई दिल्ली. मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने कुछ वक्त पहले भारतीय बाजार में मिड-साइज एसयूवी लॉन्च की थी. यह कार वर्तमान में कंपनी की सबसे महंगी कार है. इस कार की वर्तमान कीमत 22.50 लाख रुपये (ऑन-रोड) है. अब कंपनी अपनी सबसे महंगी कार भारत में लॉन्च करने वाली है.

जनवरी 2023 में यह कार भारत में लॉन्च होगी. Grand Vitara और Hyryder की तरह मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस (Toyota Innova Hycross) का रिबैज्ड वर्जन लाएगी और अपनी सबसे महंगी कार के तौर पर भारतीय बाजार में उतारेगी.

यह भी पढ़ें : डीजल इंजन वाली कारों पर बड़ा दांव खेलेंगी टाटा और महिंद्रा, लॉन्च होंगे नए मॉडल

कब होगी लॉन्च ?
Toyota Innova Hycross को जनवरी 2023 में लॉन्च किया जाना है. इसे 5 वेरिएंट और दो इंजन विकल्पों में पेश किया जाएगा – एक 2.0L NA पेट्रोल और एक 2.0L TNGA पेट्रोल एक मजबूत हाइब्रिड तकनीक के साथ. नई इनोवा हाइक्रॉस किआ कार्निवल और सफारी और एक्सयूवी700 सहित 7-सीटर एसयूवी को टक्कर देने के लिए पूरी तरह तैयार है.

कितनी होगी कीमत ?
टोयोटा मारुति सुजुकी को नई इनोवा हाइक्रॉस की सप्लाई करेगी, जिसे री-बैज किया जाएगा और नेक्सा प्रीमियम डीलरशिप नेटवर्क के माध्यम से लॉन्च किया जाएगा. उम्मीद की जा रही है कि मारुति का वर्जन नई हाईक्रॉस के लॉन्च के 6 महीने बाद आएगा. मारुति का संस्करण ब्रांड की फ्लैगशिप पेशकश होगी और इसकी कीमत लगभग 20 लाख रुपये से 30 लाख रुपये होने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें : चाहते हैं कार की उम्र हो लंबी, तो रखें गियरबॉक्स का ख्याल, आसान टिप्स

ग्रैंड विटारा की तरह, मारुति की आगामी एमपीवी का उत्पादन टोयोटा के बिदाड़ी स्थित संयंत्र में किया जाएगा. भारतीय बाजार में लॉन्च करने से पहले MSIL अपनी स्टाइलिंग में कुछ बदलाव करेगी. उम्मीद की जा रही है कि नई ग्रैंड विटारा के साथ ही इसके डिजाइन में भी कुछ बदलाव होंगे. अधिकांश बदलाव फ्रंट प्रोफाइल में किए जाएंगे, जिसमें एक नया ग्रिल, संशोधित हेडलैम्प सेटअप और नया बम्पर होगा. रियर को नई टेल-लाइट मिलने की उम्मीद है. नई कलर स्कीम को छोड़कर केबिन के समान रहने की संभावना है.

Tags: Auto News, Car Bike News

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें