Maruti Vitara Brezza को टक्कर देगी Kia Sonet SUV, अगस्त में हो सकती है भारत में लॉन्च

Kia Motors की SUV Sonet का फर्स्ट लुक
Kia Motors की SUV Sonet का फर्स्ट लुक

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, Kia Motors की SUV Sonet भारत में अगस्त तक लॉन्च होने की संभावना है. इसकी शुरुआती कीमत 8 लाख रुपये हो सकती है.

  • Share this:
दक्षिण कोरियाई कार निर्माता कंपनी किआ मोटर्स (Kia Motors) की SUV Sonet का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इस कार के भारत में अगस्त तक लॉन्च होने की संभावना है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कॉम्पैक्ट एसयूवी को 8 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किए जाने की उम्मीद जताई जा रही है. भारत में फरवरी में होने वाला मेगा शो ऑटो एक्सपो 2020 (Auto Expo 2020) में इस कार को शोकेस किया गया. अभी कॉम्पैक्ट एसयूवी श्रेणी में हुंडई वेन्यू, मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा सबसे ज्यादा लोकप्रिय है.

किआ मोटर्स ने त्यौहारी सीजन के आने से इसे लॉन्च करने के संकेत दिए हैं. किआ मोटर्स इंडिया के प्रमुख, मनोहर भट का कहना है कि Kia Motors का कारोबार कोरोना संक्रमण के बावजूद भी ट्रैक पर रहा.

जताई जा रही ये संभावना
इनमें एक क्लचलेस मैनुअल गियरबॉक्स होने की संभावना है, जो इस सेगमेंट के लिए नया है. इसमें एक मैनुअल गियर होगा, लेकिन क्लच नहीं होगा. कॉम्पैक्ट SUV के फ्रंट में कंपनी की सिग्नेचर टाइगर-नोज़ ग्रिल और हेडलाइट डिज़ाइन है. हेडलैम्प्स के ठीक नीचे, बड़े एयर डेम्स है. इसके नीचे रेड एलईडी की पट्टी दी गई है. इसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्लाइमेट कंट्रोल, फोन कनेक्टिविटी, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल के साथ अन्य फीचर्स हैं. वेंटिलेटेड सीट्स, क्रूज़ कंट्रोल, सनरूफ और वायरलेस फोन चार्जर कार के टॉप वेरिएंट में उपलब्ध है.
ये भी पढ़ें : Kia Carnival का आया 2nd जनरेशन मॉडल, अगले साल होगी भारत में लॉन्च



इसकी मार्केट में टक्कर Maruti Vitara Brezza
Kia Sonet SUV मार्केट में Maruti Vitara Brezza को टक्कर देगी. ब्रेजा ने सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी का रिकॉर्ड भी बनाया है. मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) का कहना है कि उसकी कॉम्पैक्ट एसयूवी कार विटारा ब्रेजा (Vitara Brezza) ने चार साल के भीतर पांच लाख यूनिट्स की बिक्री का आंकड़ा पार किया है.

कार में 1.5 लीटर K15B पेट्रोल इंजन 6000rpm पर 105hp की ताकत और 4600rpm पर 138Nm का टार्क जेनरेट करता है. इसमें 5-स्पीड मैनुअल के साथ-साथ 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी दिया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज