होम /न्यूज /ऑटो /

लॉन्च से पहले छा गई मारुति की ग्रैंड विटारा एसयूवी, मिल रहीं ताबड़तोड़ बुकिंग्स

लॉन्च से पहले छा गई मारुति की ग्रैंड विटारा एसयूवी, मिल रहीं ताबड़तोड़ बुकिंग्स

ग्रैंड विटारा की 33,000 से ज्यादा बुकिंग्स हो चुकी हैं.

ग्रैंड विटारा की 33,000 से ज्यादा बुकिंग्स हो चुकी हैं.

मारुति सुजुकी ने कुछ साल पहले डीजल इंजन बाजार से बाहर कर दिया था जब भारत सरकार ने बीएस 6 उत्सर्जन नियमों की घोषणा की थी. इसने बहुत सारे खरीदारों को निराश किया जिन्हें डीजल इंजनों की कम चलने वाली लागत की आवश्यकता थी.

हाइलाइट्स

ग्रैंड विटारा की अब 33,000 से ज्यादा बुकिंग्स हो चुकी हैं.
लॉन्च से पहले इस कार को हिट माना जा सकता है.
विटारा की कीमत की घोषणा नहीं हुई है.

नई दिल्ली. मारुति सुजुकी ने हाल ही में भारतीय बाजार में नई ग्रैंड विटारा पेश की है. इस साल के अंत में बाजार में आने वाली मध्यम आकार की SUV पहले से ही काफी लोकप्रियता हासिल कर रही है. एचटी ऑटो के अनुसार, मारुति सुजुकी ने पहले ही ग्रैंड विटारा पर 33,000 से अधिक बुकिंग हासिल कर ली है, जिसमें 48 प्रतिशत ग्राहकों ने कार के मजबूत-हाइब्रिड संस्करण को चुना है.

डीजल इंजन मारुति की लाइन अप में नहीं 

मारुति सुजुकी ने कुछ साल पहले डीजल इंजन बाजार से बाहर कर दिया था जब भारत सरकार ने बीएस 6 उत्सर्जन नियमों की घोषणा की थी. इसने बहुत सारे खरीदारों को निराश किया जिन्हें डीजल इंजनों की कम चलने वाली लागत की आवश्यकता थी. मारुति ने आक्रामक रूप से सीएनजी वेरिएंट का प्रचार किया . ग्रैंड विटारा के दमदार हाइब्रिड वेरिएंट में उन खरीदारों को अब डीजल इंजन का एक आदर्श विकल्प मिल गया है.

यह भी पढ़ें : शुरू हो गई Maruti Suzuki Swift CNG की बुकिंग, 32km/kg तक मिलेगा माइलेज

बढ़िया माइलेज 

मजबूत-हाइब्रिड विकल्प शानदार फ्यूल एफिशिएंसी देता है. यह डीजल की तरह या उससे भी ज्यादा इकनॉमिकल साबित हो सकता है. अभी इस कार की आधिकारिक कीमत की घोषणा नहीं की गई है. ARAI के आंकड़ों के मुताबिक, दमदार-हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ बिल्कुल नई ग्रैंड विटारा 27.97 किमी/लीटर का सॉलिट रिटर्न देती है. यह भारतीय बाजार में सबसे अधिक ईंधन कुशल एसयूवी बन जाएगी, भले ही डीजल इंजन का कोई विकल्प न हो. ग्रैंड विटारा के मजबूत हाइब्रिड वैरिएंट की मांग इसके टोयोटा हाइराइडर की बुकिंग में भी नजर आती है. वहां भी स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वेरिएंट की काफी डिमांड है.

यह भी पढ़ें : खत्म हुआ इंतजार ! आ रही Mahindra XUV900 और XUV800, 3 दिन बाद उठेगा पर्दा

बैन होने का रिस्क नहीं
दिल्ली-एनसीआर में 10 साल से पुरानी डीजल कार और 15 साल पुरानी पेट्रोल कार बैन हैं. हाइब्रिड कार के साथ इस रिस्क की संभावना नहीं है. स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड के साथ ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन स्टैंडर्ड के तौर पर दिया गया है. ग्रैंड विटारा का माइल्ड हाइब्रिड वेरिएंट 114 बीएचपी की पावर देता है, जबकि माइल्ड हाईब्रिड के 101 बीएचपी का पावर कम होता है. इसलिए जब आप माइल्ड हाइब्रिड पर थोड़ा अतिरिक्त भुगतान करते हैं, तो यहां आपको अतिरिक्त बिजली, अतिरिक्त ईंधन अर्थव्यवस्था और एक स्वचालित मिलता है. उन सभी को एक साथ रखो, और मजबूत हाइब्रिड हल्के हाइब्रिड ग्रैंड विटारा की तुलना में अधिक आकर्षक खरीद के रूप में सामने आता है.

Tags: Auto News, Car Bike News, Maruti Suzuki

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर