• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • मारुति अगले महीने से बढ़ाएगी कारों की कीमत, मैन्युफैक्चरिंग कॉस्ट बढ़ना है कारण

मारुति अगले महीने से बढ़ाएगी कारों की कीमत, मैन्युफैक्चरिंग कॉस्ट बढ़ना है कारण

मारुति की कारों की कीमत बढ़ने वाली है.

मारुति की कारों की कीमत बढ़ने वाली है.

Maruti ने दूसरे क्वार्टर में कीमत बढ़ाने की योजना बनाई है जो मॉडल्स के अनुसार अलग-अलग होगी. इससे पहले मारुति ने अप्रैल में अपनी कारों की कीमत में बढ़ोतरी की थी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने बताया है कि वह जुलाई से अपनी कारों की कीमत में बढ़ोतरी करेगी. कंपनी ने रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा कि कॉस्ट बढ़ने का भार कस्टमर्स पर डालना जरूरी हो गया है. कीमतों में बढ़ोतरी विभिन्न मॉडलों के लिए अलग होगी. कंपनी ने सोमवार को रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा, "पिछले एक वर्ष में कंपनी के व्हीकल्स की कॉस्ट बढ़ी है. इस वजह से कंपनी के लिए अतिरिक्त कॉस्ट का कुछ भार कस्टमर्स पर कीमत में बढ़ोतरी कर डालना जरूरी हो गया है."

    अप्रैल में भी बढ़ाई थी मारुति ने कीमत - मारुति ने दूसरे क्वार्टर में कीमत बढ़ाने की योजना बनाई है और मॉडल्स के अनुसार अलग होगी. इससे पहले मारुति ने अप्रैल में अपनी कारों की कीमत में बढ़ोतरी की थी. इस वर्ष की शुरुआत में कंपनी ने बताया था उसकी इनपुट कॉस्ट बढ़ गई है. कंपनी ने पिछली बार कारों की कीमत 34,000 रुपये तक बढ़ाई थी.

    यह भी पढ़ें: Car के मेंटेनेंस को कभी ना करें नजरअंदाज, वरना लाइफ हो जाएगी आधी और होगा तगड़ा नुकसान, जानें सबकुछ

    ऑटो सेक्टर में आएगी तेजी - कोरोना के मामलों में कमी आने और अधिकतर राज्यों में लॉकडाउन खुलने के बाद ऑटोमोबाइल कंपनियों ने प्रोडक्शन बढ़ाने की शुरुआत की है. ऑटोमोबाइल कंपनियों को राज्यों में डीलरशिप्स के खुलने के साथ ही बिजनेस में भी तेजी आने की उम्मीद है.

    यह भी पढ़ें: 1.50 लाख रुपये में खरीदें Maruti और Honda की सेडान कार, मिलेगा 7 दिन का फ्री ट्रायल

    लॉकडाउन के कारण इन कंपनियों के एक्सपोर्ट पर भी असर पड़ा था. मारुति सुजुकी के प्रवक्ता ने बताया कि कंपनी के प्लाटंस में प्रोडक्शन शुरू हो गया है और इसके लिए सेफ्टी प्रोटोकॉल को लागू किया गया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज