लाइव टीवी

लॉन्च से पहले लीक हुई Maruti की नई XL7 की कीमत, जानें कार से जुड़ी सभी बातें

News18Hindi
Updated: January 23, 2020, 8:36 PM IST
लॉन्च से पहले लीक हुई Maruti की नई XL7 की कीमत, जानें कार से जुड़ी सभी बातें
मारुति सुजुकी की नई एमपीवी एक्सएल7

सुजुकी एक्सएल7 (Suzuki XL7) का डिजाइन काफी हद तक एक्सएल6 (XL6) जैसा ही नजर आ रहा है. इसके फ्रंट में एक्सएल6 के जैसे शार्प हेडलैंप्स दिए गए हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 23, 2020, 8:36 PM IST
  • Share this:
मारुति सुजुकी एमपीवी सेगमेंट में अर्टिगा और एक्सएल6 के बाद अब एक और नई कार लॉन्च करने वाला है. इस कार को एक्सएल6 (xl6) के प्रीमियम वर्जन के रूप में देखा जा रहा है और कंपनी इसे एक्सएल7 (xl7) के नाम से लॉन्च कर सकती है. गाड़ीवाड़ी की रिपोर्ट के मुताबिक, कार के लॉन्च होने से पहले ही इसके इंटिरियर, डिजाइन से लेकर कीमत तक की जानकारी लीक हो गई है. ये जानकारी इंडोनेशिया में एक प्राइवेट इवेंट के दौरान सामने आईं हैं.

कैसा होगा इंजन
रिपोर्ट के मुताबिक, सुजुकी एक्सएल7 को Zeta, Beta और Alpha वेरिएंट में उतारा जाएगा और इसकी कीमत 12 लाख से 14 लाख रुपए के बीच होगी. कार में 1.5-litre K15B माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल इंजन मिलेगा. जो कि 6000rpm पर 104hp की पावर और 4,400rpm पर 138Nm का पीक टॉर्क जनरेट करेगा. साथ ही नई एक्सएल7 में 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी मिलेगा.



डिजाइन
कार का डिजाइन काफी हद तक एक्सएल6 जैसा ही नजर आ रहा है. इसके फ्रंट में एक्सएल6 के जैसे शार्प हेडलैंप्स दिए गए हैं. कार की LED डेटाइम रनिंग लाइट्स, हॉरिजॉन्टल सेंट्रल एयर डैम भी एक्सएल6 जैसे ही हैं. हालांकि कार के ग्रिल में जो सिल्वर की जगह ब्लैक इंसर्ट्स दिए गए हैं, वो इसे एक्सएल6 से अलग बनाते हैं. एक्सएल7 के डुअल-स्पोक 16 इंच के अलॉय व्हील्स का डिजाइन भी अलग है. एक्सएल7 में आपको डुअल टोन कलर स्कीम मिलेगी. इसका बेस बॉडी पेंट में ऑरेंज और रेड है और कॉन्ट्रास्ट के तौर पर रूफ, विंग मिरर्स और पिलर्स को ब्लैक कलर का दिया गया है.

इमेज सोर्स: ट्विटर
इमेज सोर्स: ट्विटर


मिलेगी फीचर्स की लंबी लिस्ट
फीचर्स की बात करें तो सुजुकी एक्सएल7 में 8 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, कार्बन फाइबर डैशबोर्ड ट्रिम, फ्रंट और सेकेंड रो के लिए चार्जिंग, बीच वाली रो के लिए स्टैंडर्ड सेंटर आर्मरेस्ट, लेदर रैप स्टियरिंग व्हील्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पुश बटन/स्टॉप के साथ कीलेस एंट्री, वेंटिलेटेड कप होल्डर, रिवर्सिंग कैमरा, ISOFIX चाइल सीट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम और हिल होल्ड कंट्रोल जैसे कई फीचर्स मिलेंगे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 23, 2020, 8:36 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर