Home /News /auto /

मार्च में लॉन्च होने वाली है मर्सिडीज की A-Class Limousine, जानें इसके फीचर्स और प्राइस

मार्च में लॉन्च होने वाली है मर्सिडीज की A-Class Limousine, जानें इसके फीचर्स और प्राइस

मार्च में लॉन्च होने वाली है मर्सिडीज की A-Class Limousine

मार्च में लॉन्च होने वाली है मर्सिडीज की A-Class Limousine

मर्सिडीज-बेंज ए-क्लास लिमोजीन (A-Class Limousine), 25 मार्च 2021 को इंडिया में लॉन्च होने वाली हैं. मर्सिडीज ए-क्लास सेडान का लुक, करंट-जनरेशन ए-क्लास हैचबैक से लिया गया है. यह अपनी लाइनअप में सबसे छोटा सेडान मर्सिडीज है.

    नई दिल्ली: इंडिया में लग्जरी कॉम्पैक्ट सेडान सेगमेंट में, मर्सिडीज-बेंज द्वारा, ए-क्लास सेडान, या ए-क्लास लिमोजीन (A-Class Limousine) 25 मार्च 2021 को लॉन्च की जाएगी. कंपनी द्वारा 2020 ऑटो एक्सपो में इसे पहली बार शोकेस किया गया था. मर्सिडीज-बेंज इंडिया का इरादा जून 2020 तक कमर्शियल सेल शुरू करने का था लेकिन कोविड -19 महामारी की वजह से इसे टाल दिया गया था.

    मर्सिडीज ए-क्लास सेडान का लुक, करंट-जनरेशन ए-क्लास हैचबैक से लिया गया है. यह अपनी लाइनअप में सबसे छोटा सेडान मर्सिडीज है. भारत में, ए-क्लास सेडान मर्सिडीज-बेंज के CLA को लाइनअप में रिप्लेस करता है और एक बार सेल के लिए उपलब्ध होने पर यह निश्चय ही सबसे अफोर्डेबल तीन-पॉइंटेड स्टार बन जाएगा.

    यह भी पढ़ें: हुंडई इंडिया ने अपनी अपकमिंग 7-सीटर SUV के नाम का किया खुलासा, जानिए किस नाम से होगी लॉन्च

    इंजन: ऑफर में दो वेरिएंट होंगे- A 200 और A 200 d. A-क्लास पेट्रोल वेरिएंट है और इसमें 1.3-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन है, जो 163bhp और 250Nm टार्क डिवैलप करता है और 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेयर्ड हैं. यह 8.3 सेकेंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकता है और इसमें 17.5kmpl की फ्युल एफिशिएंसी है.

    A 200 d या A-क्लास डीज़ल 2.0-लीटर मोटर को 150bhp और 320Nm के साथ स्पोर्ट करता है, जिसमें ट्रांसमिशन ड्यूटी 8-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक द्वारा हैंडल की जाती है. 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार 8.2 सेकंड में पीक की जा सकती है. कंपनी अपने इस नए वेरिएंट में 21.35 kmpl की कंबाइंड फ्युल एफिशिएंसी का दावा करती है.

    फीचर्स और प्राइस-

    >> डिजाइन वाइज़, CLS के अपफ्रंट में एक शार्प ट्राईएंगुलर LED हेडलैम्प्स है.

    >> मर्सिडीज बेंज ए-क्लास 4,549 मिमी लंबा, 1,796 मिमी चौड़ा और 1,446 मिमी लंबा है. इसका व्हीलबेस 2,729 मिमी लंबा है.

    >> अंदर से, यह E-क्लास और आउटगोइंग S-क्लास की तरह एक ट्विन-स्क्रीन सेट अप करता है.

    >> मर्सिडीज एक सिंगल फुल्ली-लोडेड ट्रिम में, A-क्लास सेडान का ऑफर दे रही हैं, जिसमें लार्ज सनरूफ, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, मेमोरी फंक्शन के साथ इलैक्ट्रिकली एडजस्टेबल फ्रंट सीट, 64-कलर एम्बिएंट लाइटिंग अरेंजमेंट, वायरलेस चार्जिंग, रिवर्स पार्किंग कैमरा, 7- एयरबैग, फ्रंट-कोलीजन वार्निंग और ऑटोमैटिक ब्रेक असिस्टेंस, जैसे फीचर्स के साथ और भी बहुत कुछ हैं.

    >> मर्सिडीज-बेंज इंडिया फिलहाल A-क्लास सेडान के लिए बुकिंग स्वीकार कर रही है और 25 मार्च को कार के लॉन्च के तुरंत बाद डिलीवरी शुरू हो जाएगी.

    यह भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री की बात नहीं मानी तो महंगे हो जाएंगे ऑटोपार्ट्स, जानिए क्या करना होगा ऑटो कंपनियों को

    >> भारत में मर्सिडीज-बेंज ए-क्लास सेडान की कीमत 40 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली )से 43 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली ) के आसपास होने की उम्मीद है ( एक्स-शोरूम).

    Tags: Auto News, Mercedes Benz India

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर