लाइव टीवी

एक ही दिन में बिकी 600 Mercedes कारें, नई GLE SUV की भी बुकिंग हुई शुरू

News18Hindi
Updated: October 28, 2019, 4:41 PM IST
एक ही दिन में बिकी 600 Mercedes कारें, नई GLE SUV की भी बुकिंग हुई शुरू
मर्सिडीज जीएलई

इसी के साथ मर्सिडीज (Mercedes-Benz) ने नई 'GLE' एसयूवी के लिए बुकिंग शुरू करने की भी घोषणा कर दी है. इस एसयूवी को अगले साल की शुरुआत में भारत में होने वाले ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किए जाने की उम्मीद है

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 28, 2019, 4:41 PM IST
  • Share this:
मुंबई. जर्मनी की कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज-बेंज (Mercedes-Benz) ने दावा किया है कि उसने धनतेरस पर ग्राहकों को 600 कारों की डिलीवरी की है. कंपनी ने कहा कि त्योहारी मौसम में मर्सिडीज-बेंज गाड़ियों की अच्छी खासी मांग देखी गई. विशेष रूप से दिल्ली-एनसीआर, पंजाब, मुंबई, पुणे और गुजरात में मांग ज्यादा रही. धनतेरस के दिन रिकॉर्ड 600 कारों की बिक्री की गई, जिसमें से करीब 50 प्रतिशत (250 गाड़ियों से अधिक) की डिलीवरी दिल्ली-एनसीआर में की गई.

नई जीएलई की बुकिंग शुरू
इसी के साथ मर्सिडीज ने नई 'GLE' एसयूवी के लिए बुकिंग शुरू करने की भी घोषणा कर दी है. इस एसयूवी को अगले साल की शुरुआत में भारत में होने वाले ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किए जाने की उम्मीद है. कंपनी ने कहा कि जीएलई के लिए जबर्दस्त मांग को देखते हुए मर्सिडीज ने इस एसयूवी के मौजूदा एडिशन को बाजार में पेश करने की योजना से तीन महीने पहले ही बेच दिया और अब न्यू जेनरेशन की जीएलई के लिए बुकिंग शुरू की है. इसमें कहा गया है कि नई जीएलई एसयूवी को ऑटो एक्सपो 2020 से पहले भारत में पेश किए जाने की उम्मीद है. कंपनी ने बताया कि मर्सिडीज ने 13,000 जीएलई कारों की अब तक बिक्री की है.

दशहरा पर की थी 200 गाड़ियों की डिलीवरी

कंपनी के लिए भारत में फेस्टिव सीजन काफी अच्छा रहा है. इससे पहले दशहरा और नवरात्रि के मौके पर मर्सिडीज ने एक ही दिन में 200 से अधिक गाड़ियों की डिलीवरी की थी. कंपनी ने कहा था कि उसने दशहरा और नवरात्रि पर बुक की गई विभिन्न मॉडल की 200 से अधिक कारों की डिलीवरी एक ही दिन में की है. दशहरे पर अकेले मुंबई में 125 से अधिक कारों की डिलीवरी की गई थी, जो अब तक की सबसे अधिक संख्या है. वहीं गुजरात में उसने 74 कारों की डिलीवरी नवरात्र पर की थी. कंपनी के भारतीय परिचालन के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्टिन श्वेंक ने कहा था कि दशहरा और नवरात्रि में मुंबई और गुजरात के ग्राहकों की ओर से हमें बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली है. ऐसी ही प्रतिक्रिया हमें 2018 में भी मिली थी.

(भाषा से इनपुट)

यह भी पढ़ें-
Loading...

बिना पैसे दिए घर ले जाएं इलेक्ट्रिक स्कूटर, साथ पाएं 8,000 का Paytm कैशबैक
दीवाली में खरीद सकते हैं ये बेहतरीन बाइक्स, एक लाख रुपये से कम है कीमत
आ रही है Yamaha XSR 155, फीचर्स होंगे R15 जैसे पर कीमत होगी कम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 28, 2019, 4:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...