भारत में लॉन्च हुई 2020 Mercedes-Benz GLS, इस साल के लिए कंपनी ने किया बड़ा ऐलान

भारत में लॉन्च हुई 2020 Mercedes-Benz GLS, इस साल के लिए कंपनी ने किया बड़ा ऐलान
इस साल कुल 10 प्रोडक्ट्स भारत में लॉन्च करेगी मर्सडीज-बेंज़

लग्जरी कार निर्मामा मर्सडीज-बेंज़ इंडिया (Mercedes Benz India) ने बुधवार को बताया कि कंपनी इस भारतीय बाजार में 10 नये प्रोडक्ट्स उतारेगी. बुधवार को ही कंपनी ने GLS SUV का नया संस्करण पेश किया.

  • Share this:
नई दिल्ली. लग्जीर कार बनाने वाली जर्मनी की मर्सडीज-बेंज़ (Mercedes-Benz) इस साल देश में 10 नए कार मॉडल पेश करने के रास्ते पर आगे बढ रही है. भले ही कोरोना वायरस संकट की वजह से हालात थोड़े चुनौतीपुर्ण क्यों ना हुए हों. कंपनी ने बुधवार को अपनी GLS SUV (2020 Mercedes-Benz GLS) का नया संस्करण पेश किया.

शोरूम में इसकी कीमत 99.9 लाख रुपये से शुरू होती है. कंपनी इस साल अब तक छह उत्पाद पहले ही पेश कर चुकी है. यह उसका इस साल पेश किया गया सातवां उत्पाद है.

इस साल 10 उत्पाद पेश करने की योजना
कंपनी के भारतीय परिचालन के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्टिन श्वेंक ने कहा, ‘‘ हमने इस साल भारत में 10 उत्पाद पेश करने की योजना बनायी थी. हालांकि इसमें थोड़ा विलंब हो रहा है, लेकिन हम उसी राह पर हैं. सभी उत्पादों को भारतीय बाजार में पेश किया जाएगा.’’
यह भी पढ़ें: Maruti का स्पेशल ऑफर! बिना वैलिड इनकम प्रूफ वाले भी खरीद सकेंगे कार



कोरोना वायरस से उभरी चुनौतियों को उन्होंने बाजार के लिए अस्थायी करार दिया. उन्होंने कहा कि कंपनी अपनी योजना के हिसाब से आगे बढ़ेगी.

लॉकडाउन के बाद सुधर रही है स्थिति
लॉकडाउन के बाद काम के फिर से शुरू होने पर उन्होंने कहा कि बिक्री धीरे-धीरे बढ़ेगी. ग्राहकों में विश्वास बहाली के लिए और कदम उठाने की जरूरत है. हर सप्ताह सुधार हो रहा है, लेकिन अभी हम महामारी से पूर्व की स्थिति में आने से दूर हैं.

यह भी पढ़ें: Hector Plus के साथ MPV सेगमेंट में एंट्री करेगी एमजी मोटर इंडिया, जानें कीमत

BS6 इंजन के साथ लॉन्च हुई GLS
बता दें कि मर्सिडीज-बेंज जीएलएस में BS6 नॉर्म्स वाले पेट्रोल और डीजल इंजन में दिए गए हैं. इसके डीजल वेरिएंट में 3.0 लीटर इंजन दिया गया है जो 330 PS की पावर और 700 NM का टॉर्क जनरेट करता है. इसमें GLS 450 में 3.0 लीटर पेट्रोल इंजन लगा है, जिसकी पावर 367 पीएस और टॉर्क 500 एनएम है.

इसमें माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी का भी इस्तेमाल किया गया है, जिससे कार को तेज एक्सेलरेशन पर 22 PS और 250 NM का अतिरिक्त पावर आउटपुट जनरेट करने में मदद मिलती है. दोनों इंजन के साथ इसमें 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है जो सभी पहियों पर पावर सप्लाई करता है.

(भाषा इनपुट के साथ)

यह भी पढ़ें: Yamaha, Royal Enfield के साथ इन 4 शानदार बाइक के मॉडल हो सकते हैं 15 दिन में लॉन्च
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज