• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • Mercedes-Benz ने मेक्ट्रोनिक्स प्रोग्राम के लिए दिल्ली स्किल यूनिवर्सिटी के साथ किया समझौता, नौकरी दिलाने में मदद करेगी कंपनी

Mercedes-Benz ने मेक्ट्रोनिक्स प्रोग्राम के लिए दिल्ली स्किल यूनिवर्सिटी के साथ किया समझौता, नौकरी दिलाने में मदद करेगी कंपनी

प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

मर्सिडीज बेंज इंडिया (Mercedes-Benz India), दिल्ली स्किल एंड आंत्रप्रेन्योरशिप यूनिवर्सिटी (Delhi Skill and Entrepreneurship University) के छात्रों को शिक्षण और नौकरी दिलाने में मदद करेगी.

  • Share this:

    नई दिल्ली. लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी मर्सिडीज बेंज इंडिया (Mercedes-Benz India), दिल्ली स्किल एंड आंत्रप्रेन्योरशिप यूनिवर्सिटी यानी डीएसईयू (Delhi Skill and Entrepreneurship University) के छात्रों को शिक्षण और नौकरी दिलाने में मदद करेगी. मर्सिडीज बेंज इसके लिए छात्रों को ऑटोमोटिव मेक्ट्रोनिक्स (Automotive Mechatronics) में एक साल का एडवांस डिप्लोमा प्रदान करेगी.

    ऑटो मेक्ट्रोनिक्स रिसर्च सेंटर के तहत विशेष कोर्स
    आधिकारिक बयान के अनुसार दिल्ली सरकार द्वारा संचालित इस विश्वविद्यालय ने अपने ओखला कैंपस में स्थित ऑटो मेक्ट्रोनिक्स रिसर्च सेंटर यानी एएमआरसी (Auto Mechatronics Research Centre) के तहत विशेष कोर्स की पेशकश करने के लिए मर्सिडीज-बेंज इंडिया के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया है.

    ये भी पढ़ें- Gold Price: सोने की कीमत 1 दिन में गिरी 1000 रुपये, चांदी में भी हुई ताबड़तोड़ गिरावट, जानें आगे कैसा रहेगा रुख

    ट्रेनिंग देगी मर्सिडीज बेंज इंडिया
    इस समझौते को लेकर मर्सिडीज-बेंज इंडिया के कॉर्पोरेट मामले के वाइस प्रेसिडेंट शेखर भिड़े ने कहा, ”कोर्स के तहत इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स टेक्नोलॉजी एनेबल्ड सिस्टम, एडवांस ऑटोमोबाइल सिस्टम इंजीनियरिंग में ट्रेनिंग प्रदान किया जाएगा जिससे छात्रों के समग्र विकास में मदद मिलेगी.”

    ये भी पढ़ें- टैक्सपेयर्स को राहत! इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने शिकायत दर्ज कराने के लिए शुरू की नई सुविधा, चेक करें डिटेल्‍स

    शिक्षकों और साथ ही छात्रों को काफी लाभ
    डीएसईयू की कुलपति निहारिका वोहरा ने भी कहा कि कोर्स से शिक्षकों और साथ ही छात्रों को काफी लाभ होगा और उन्हें एक पूरे नए नजरिए से क्षेत्र की जानकारी मिलेगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज