लाइव टीवी

भारत में 7 नवंबर को लॉन्च होगी Mercedes-Benz V-Class Elite

News18Hindi
Updated: November 2, 2019, 4:46 PM IST
भारत में 7 नवंबर को लॉन्च होगी Mercedes-Benz V-Class Elite
V-Class Elite की कार केबिन दूसरे मॉडल्स की तुलना में काफी खास व प्रीमियम होगी. यह काफी आरामदायक होगी.

V-Class Elite की कार केबिन दूसरे मॉडल्स की तुलना में काफी खास व प्रीमियम होगी. यह काफी आरामदायक होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 2, 2019, 4:46 PM IST
  • Share this:
मर्सिडीज़ बेंज़ इंडिया (Mercedes-Benz India) बहुत जल्द भारत में Mercedes-Benz V-Class Elite कार लॉन्च करने वाली है. यह कार अपने डिज़ाइन को लेकर काफी खास होगी. बाहरी डिज़ाइन की बात करें तो V-Class Elite रिडिज़ाइन्ड हेडलैंप क्लस्टर के साथ देखने को मिलेगी. सामने का बंपर भी बदला हुआ होगा. केबिन फ्रंट पर डैशबोर्ड लेआउट भी काफी बेहतर नज़र आएगा. यही नहीं इनफोटेनमेंट सिस्टम में भी बदलाव किया गया है. एयर-कॉन वेंट में नया टरबाइन डिज़ाइन भी मिलने की संभावना है. इस तरह की डिज़ाइन कुछ जर्मन कारों में देखने को मिलता है.

V-Class Elite की कार केबिन दूसरे मॉडल्स की तुलना में काफी खास व प्रीमियम होगी. यह काफी आरामदायक होगी. संभावना है कि यह कार आरामदायक एमपीवी की तरह फेसलिफ्ट मॉडल पर आधारित होगी.

हालांकि, इंजन स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो यह पहले की ही तरह होगा. ग्लोबल मार्केट में इसे डीज़ल इंजन के साथ उतारा गया था. इस वक्त वी-क्लास 2.2 लीटर, 4 सिलिंडर डीजल इंजन बीएस-6 कम्यप्लायंट के साथ उपलब्ध है. यह 161 एचपी की पावर के साथ 380 एनएम का टार्क जेनरेट करता है.

अभी की स्थितियों के हिसाब से तो इसका कोई कॉम्पटीटर नज़र नहीं आता है लेकिन अगर टोयोटा Vellfire luxury MPV भारत में उतारती है तो दोनों के बीच टक्कर हो सकती है. बता दें कि Mercedes-Benz V-Class भारत में 68.40 लाख में लॉनच हुई थी. इसका एक्प्रेशन वैरिएंट 81.90 लाख में बिक रही है. इस हिसाब से उम्मीद की जा रही है कि एलीट वैरिएंट की कीमत एक करोड़ के आस पास हो सकती है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 2, 2019, 4:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...