होम /न्यूज /ऑटो /आ रही एमजी की 2 डोर वाली 'छोटू' इलेक्ट्रिक कार, टाटा की बढ़ेगी टेंशन

आ रही एमजी की 2 डोर वाली 'छोटू' इलेक्ट्रिक कार, टाटा की बढ़ेगी टेंशन

एमजी एयर 2 डोर वाली छोटी ईवी होगी.

एमजी एयर 2 डोर वाली छोटी ईवी होगी.

इस मॉडल के मार्च 2023 में प्रोडक्शन लाइन में जाने की संभावना है और कंपनी का टारगेट सालाना आधार पर 36,000 यूनिट्स का निर ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

एमजी एयर कंपनी की छोटी ईवी है.
MG की इस छोटी कार में 2 पैसेंजर बैठ सकते हैं.
यह कार 10 लाख की कीमत के आस पास लॉन्च हो सकती है.

नई दिल्ली. एमजी एयर (MG Air) कंपनी की अपकमिंग कार है और लॉन्च से पहले ही इसके बारे में मार्केट में काफी बज क्रिएट हो चुका है. कार निर्माता जल्द एमजी 4 ईवी (MG 4 EV) भी शोकेस करेगी. चाइना-स्पेक Wuling Air EV पर आधारित नई MG इलेक्ट्रिक कार को Tata Tiago EV से प्रीमियम बताया जा रहा है. इसकी कीमतें 10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होने की संभावना है.

इस मॉडल के मार्च 2023 में प्रोडक्शन लाइन में जाने की संभावना है. कंपनी का लक्ष्य सालाना आधार पर 36,000 यूनिट्स का निर्माण करना है. पावर के लिए, नई MG इलेक्ट्रिक कार में 20kWh – 25kWh के बीच बैटरी पैक का उपयोग करने की संभावना है. यह 40bhp के करीब पावर जेनेरेट करेगा और लगभग 150 किमी की इलेक्ट्रिक रेंज पेश करेगा.

यह भी पढ़ें : इस एक्सप्रेसवे पर सफर करने से पहले सावधान! गलती करने पर लगेगा ₹2,000 का जुर्माना

बैटरी पैक
बैटरी पैक में LFP सिलिंड्रिकल सेल होंगे जैसा कि हमने Tata Nexon EV में देखा है. एनएमसी कोशिकाओं की तुलना में ये कोशिकाएं हल्की और अधिक चार्ज कुशल हैं और कोई रखरखाव नहीं है. Air EV में FWD (फ्रंट-व्हील ड्राइव) सिस्टम होगा. इसकी लंबाई लगभग 2.9 मीटर होगी और यह 2010 मिमी लंबे व्हीलबेस के साथ आएगी.

यह भी पढ़ें : इस मेड इन इंडिया Electric SUV में सिंगल चार्ज पर करें दिल्ली से शिमला नॉनस्टॉप सफर, जानें कीमत और फीचर्स

ये फीचर्स भी मौजूद
MG Air EV ब्रांड के नए ग्लोबल स्मॉल इलेक्ट्रिक व्हीकल्स (GSEV) प्लेटफॉर्म पर आधारित है और इसमें लंबा और बॉक्सी रुख है. इसमें स्क्वैरिश हेडलैंप, स्लिम फॉग लैंप असेंबली और एंगुलर फ्रंट बंपर दिया गया है. छोटे हुड में एक काली पट्टी है और बीच में एक हल्का बार है जो इसके सामने की तरफ ORVM तक जाता है. नई एमजी इलेक्ट्रिक कार प्लास्टिक हब कैप्स के साथ 12 इंच के स्टील रिम्स पर चलती है. इसमें चार्जिंग पोर्ट डोर और छोटे टेललैंप्स हैं. सेफ्टी के लिए इस कार में 2-डोर MG EV में डुअल 10.25-इंच डिस्प्ले होगा – एक इंफोटेनमेंट के लिए और दूसरा इंस्ट्रूमेंटेशन के लिए. यह ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, कीलेस एंट्री, कनेक्टेड कार टेक और स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल के साथ भी आएगी.

Tags: Auto News, Car Bike News, Electric Car

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें