लाइव टीवी

पहले नहीं खरीद पाए तो अब है मौका, आज फिर से शुरू हो रही है Hector की बुकिंग!

News18Hindi
Updated: September 29, 2019, 12:08 PM IST
पहले नहीं खरीद पाए तो अब है मौका, आज फिर से शुरू हो रही है Hector की बुकिंग!
एमजी हेक्टर

लॉन्च होने के बाद कंपनी को 28,000 से ज्यादा कारों (hector) की बुकिंग मिल गई थी, जिसके बाद कंपनी (mg motors) ने बुकिंग पर रोक लगा दी थी

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 29, 2019, 12:08 PM IST
  • Share this:
एक तरफ देश में जहां ज्यादातर कार निर्माता कंपनियां मंदी की मार झेल रही हैं. वहीं दूसरी तरफ MG Hector की इतनी ज्यादा बुकिंग हुई कि कंपनी को कार की प्री-बुकिंग ही बंद करनी पड़ गई. लॉन्च होने के बाद कंपनी को 28,000 से ज्यादा कारों की बुकिंग मिल गई थी, जिसके बाद कंपनी ने बुकिंग पर रोक लगा दी थी. बहुत से लोग इस कार को खरीदने के इंतजार में बैठे हैं. अगर आप भी उनमें से एक हैं तो अब आपके पास इसे खरीदने का मौका है. क्योंकि कंपनी एक बार फिर से हेक्टर की बुकिंग शुरू कर दी है.

MG Hector की बुकिंग शुरू हो गयी है. न्यूज़ 18 हिंदी ने कंपनी के कस्टमर केअर पर बात की तो पता चला कि गाड़ियों की डिलीवरी में 3 से 4 महीने लग सकते हैं. यह इस बात पर निर्भर करता है कि गाड़ियों का कौन सा वैरिएंट आप खरीद रहे हैं. गाड़ियों की बुकिंग ऑनलाइन और offline भी की जा सकती है. गाड़ियों की डिलीवरी के सम्बंध में आप नज़दीकी डीलर से भी सम्पर्क कर सकते हैं.

हेक्टर का फ्रंट लुक
हेक्टर का फ्रंट लुक


कंपनी ने बढ़ाया प्रोडक्शन

कुछ समय पहले ही कंपनी ने हेक्टर की बुकिंग अस्थाई तौर पर बंद कर दी थी. इसकी वजह ये थी कि कंपनी को इस कार के लिए करीब 28,000 बुकिंग्स मिल गई थी. जिसे डिलेवर कर पाना कंपनी के लिए आसान नहीं था. कंपनी ने कहा था कि वो जल्द ही फिर से कार की बुकिंग ओपन करेगी और हेक्टर के प्रोडक्शन को सितंबर से बढ़ाएगी. एमजी मोटर्स ने कहा था कि वो हर महीने 3,000 यूनिट्स बनाएगी. मौजूदा समय में एमजी मोटर इंडिया, हेक्टर का प्रोडक्शन गुजरात के हलोल प्लांट में कर रही है. जहां हर महीने दो हजार यूनिट्स तैयार की जा रही हैं. हेक्टर की बुकिंग 4 जून, 2019 से शुरू हुई थी.

हेक्टर इस समय मोस्ट पॉपुलर एसयूवी में से एक है
हेक्टर इस समय मोस्ट पॉपुलर एसयूवी में से एक है


क्या कुछ मिलता है इस कार में
Loading...

इसकी दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 12.18-16.88 लाख रुपए के बीच रखी गई है. हेक्टर के दो टॉप वेरिएंट्स - स्मार्ट और शॉर्प सबसे ज्यादा डिमांड में हैं. पेट्रोल वेरिएंट्स की 50 परसेंट से ज्यादा बुकिंग हुई है. MG Hector हेक्टर के इंटिरियर की बात करें तो इसका डैशबोर्ड काफी क्लीन है. इसमें 10.4-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. iSmartनाम वाले इस टचस्क्रीन में कई कनेक्टिविटी फीचर्स हैं. सीट, डैशबोर्ड और डोर पैनल पर फॉक्स लेदर फिनिश है. इस 5-सीटर एसयूवी के अंदर फ्रंट और रियर पैसेंजर के लिए काफी जगह है. एसयूवी में बड़ा पैनारोमिक सनरूफ भी दिया गया है.

हेक्टर का इंटिरियर
हेक्टर का इंटिरियर


इंजन
एमजी हेक्टर पेट्रोल और डीजल, दोनों इंजन ऑप्शन में अवलेबल है. इसका पेट्रोल इंजन 1.5-लीटर का है, जो 143hp का पावर और 250Nm टॉर्क जनरेट करता है. 2.0-लीटर डीजल इंजन 170hp का पावर और 350Nm टॉर्क जनरेट करता है. दोनों इंजन बीएस4 हैं और 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस हैं. पेट्रोल इंजन में 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी उपलब्ध है. इनके अलावा पेट्रोल इंजन का 48V माइल्ड हाइब्रिड वेरियंट भी उपलब्ध होगा, जो स्टैंडर्ड पेट्रोल इंजन की तुलना में 12 फीसदी ज्यादा माइलेज देगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 29, 2019, 6:14 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...