लाइव टीवी

Auto Expo 2020: नई MG Hector हुई पेश, अब 5 नहीं बल्कि मिलेगा 7 सीटों का ऑप्शन

News18Hindi
Updated: February 6, 2020, 6:35 PM IST
Auto Expo 2020: नई MG Hector हुई पेश, अब 5 नहीं बल्कि मिलेगा 7 सीटों का ऑप्शन
एमजी की नई हेक्टर प्लस हुई पेश

एमजी हेक्टर प्लस (MG Hector Plus) को जो एक बड़ी चीज हेक्टर से अलग बनाती है, वो है इस कार की सीटिंग कैपेसिटी. हेक्टर प्लस आपको थ्री-रो सीटिंग ऑफर करती है. वहीं हेक्टर में सिर्फ फ्रंट और बैक रो है

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 6, 2020, 6:35 PM IST
  • Share this:
ग्रेटर नोएडा. ब्रिटेन की कार निर्माता कंपनी मॉरिस गैराज (MG Motor India) ने अपनी एसयूवी हेक्टर के साथ भारतीय कार मार्केट में एंट्री की थी. देश में इस कार के डेब्यू के बाद से ही इसे काफी पसंद किया जा रहा है और आज इसकी बिक्री भी काफी अच्छी है. एसयूवी सेगमेंट में हेक्टर अपने राइवल्स को कड़ी टक्कर दे रही है. इस कार को मिल रही शानदार सफलता को देखते हुए एमजी मोटर ने अब हेक्टर का नए रूप में पेश किया है. एमजी ने ग्रेटर नोएडा में चल रहे ऑटो एक्सपो 2020 में नई MG Hector Plus से पर्दा उठाया है. आइए जानते हैं हेक्टर से कितनी अलग है हेक्टर प्लस...

मिलेगा 7-सीटर ऑप्शन
एमजी हेक्टर प्लस को जो एक बड़ी चीज हेक्टर से अलग बनाती है, वो है इस कार की सीटिंग कैपेसिटी. हेक्टर प्लस आपको थ्री-रो सीटिंग ऑफर करती है. वहीं हेक्टर में सिर्फ फ्रंट और बैक रो है. हेक्टर जहां 5-सीटर कार है. वहीं हेक्टर प्लस 6-सीटर और 7-सीटर वर्जन के साथ उतारी गई है. इसके लॉन्च की बात करें तो कंपनी एमजी हेक्टर प्लस को जून के बाद लॉन्च कर सकती है.



मिलेंगे ये नए फीचर्स
इसके अलावा कार को यूनीक और प्रीमियम फील देने के लिए इसके स्टाइलिंग में भी बदलाव किए गए हैं. Hector Plus में नई डेटाइम LED रनिंग लाइट्स और हेडलैंप कलस्टर मिलेंगा. कार का ग्रिल बड़ा है, लेकिन हनीकॉम्ब डिजाइन को अभी भी लिया गया है. इसके अलॉय व्हील्स भी नए डिजाइन के हैं. कार का रियर लुक थोड़ा डिफरेंट है और इसमें नए टेल लैंप्स, बंपर और एग्जॉस्ट मिलेंगे. कार साइज के मामले में भी MG Hector से करीब 40mm बड़ी है.

इंजन
कार के इंजन की बात करें तो यहां आपको बीएस-6 कम्पलाइंट वाला 1.5-litre turbo petrol, 48V mild-hybrid system के साथ 1.5-litre petrol या फिर 2.0-litre diesel engine मिल सकता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 6, 2020, 6:35 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर