Home /News /auto /

MG Hector Plus SUV वेबसाइट पर हुई लिस्ट, जुलाई में होगी लॉन्‍च, मिलेंगे 3 वेरिएंट्स

MG Hector Plus SUV वेबसाइट पर हुई लिस्ट, जुलाई में होगी लॉन्‍च, मिलेंगे 3 वेरिएंट्स

एमजी मोटर इंडिया ने नई एसयूवी हेक्‍टर प्‍लस को अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर लिस्‍ट कर दिया है.

एमजी मोटर इंडिया ने नई एसयूवी हेक्‍टर प्‍लस को अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर लिस्‍ट कर दिया है.

मॉरिस गैरेजेज मोटर इंडिया (MG Motor India) ने नई एसयूवी हेक्‍टर प्‍लस (Hector Plus) को ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया था. इसे जुलाई के दूसरे हफ्ते में भारतीय बाजार में पेश कर दिया जाएगा. नई एसयूवी की कीमत हेक्‍टर से कुछ ज्‍यादा होगी.

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्ली. मॉरिस गैरेजेज मोटर इंडिया (MG Motor India) ने नई एसयूवी हेक्‍टर प्‍लस (Hector Plus) को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर सूचीबद्ध कर दिया है. एमजी की ये नई एसयूवी जुलाई के दूसरे हफ्ते में भारत में लॉन्‍च की जाएगी. एमजी ने हाल ही में घोषणा की थी कि उसके गुजरात में हालोल संयंत्र में हेक्टर प्लस का निर्माण शुरू हो चुका है. कंपनी ने फरवरी की शुरुआत में हुए ऑटो एक्सपो 2020 (Auto Expo 2020 ) में इस एसयूवी को पेश किया था. बता दें कि हेक्टर प्लस एसयूवी एमजी मोटर की भारत में तीसरी कार है. इसकी कीमत हेक्टर से कुछ ज्यादा होगी. पांच सीट वाली हेक्टर की कीमत 12.74 लाख से 17.73 लाख रुपये के बीच है.

    6 और 7 सीट के साथ 3 वेरिएंट्स में की जा रही है पेश
    भारतीय कार बाजार में एमजी की इस एसयूवी कार का काफी इंतजार है. इसमें MG Hector से ज्‍यादा स्‍पेस होगा. नई हेक्टर प्लस ज्यादा सीट के ऑप्शन के साथ पेश की जा रही है. इसमें 6 और 7 सीट के दो विकल्‍प होंगे. सीट्स तीन लाइन में होंगी और बीच की लाइन में कैप्‍टन सीट्स होंगी. यानी तीसरी लाइन की सीट पर बैठने के लिए इन दोनों सीटों को झुकाया जा सकता है. सात सीट वाले वेरिएंट्स में दूसरी लाइन में स्प्लिट बेंच सीट मिलेगी. हेक्‍टर प्‍लस 3 वेरिएंट्स स्मार्ट, सुपर और शार्प के नाम से पेश की जा रही है. इनमें 3 इंजन विकल्प 1.5 लीटर पेट्रोल, 1.5 लीटर पेट्रोल हाइब्रिड ऑटोमेटिक और 2.0-लीटर डीजल होंगे.

    ये भी पढ़ें- इलेक्ट्रिक व्हीकल की चार्जिंग का झंझट खत्म, इंडियन ऑयल लाने जा रहा ये खास सुविधा

    इंटीरियर और एक्‍सटीरियर में किए गए कई बदलाव
    ये हेक्टर एसयूवी के प्लैटफॉर्म पर ही आधारित है. हालांकि, इसमें कुछ बदलाव किए गए हैं. कंपनी ने फ्रंट ग्रिल के चारों ओर क्रोम बॉर्डर के बजाय ग्लॉसी ब्लैक ग्रिल का इस्‍तेमाल किया है. हेक्टर प्लस में नई एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स और नए हेडलैंप होंगे. इसमें नए फ्रंट और रियर बंपर, नए डिजाइन के रियर टेल लैंप और रिवाइज्ड स्किड प्लेट्स हैं. हेक्टर प्लस में नई टैन फॉक्स लेदर अपहोस्ट्री, बेज हेडलाइनर और रिवाइज्ड डैशबोर्ड मिलेंगे. तीसरी लाइन के पैसेंजर्स के लिए एयर वेंट्स, रियर एसी वेंट्स और सभी पैसेंजर्स के लिए एडजस्टेबल हेडरेस्ट होंगे. इसमें कनेक्टेड कार टेक्‍नोलॉजी और 10.4-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम होगा.

    यह भी पढ़ें: हुंडई ने Elantra का BS-6 डीजल इंजन मॉडल किया पेश, कीमत 18.7 लाख रुपए से शुरू

    पेट्रोल वर्जन में रहेगा ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्‍प
    एमजी मोटर के मुताबिक, हेक्टर प्‍लस में ज्यादा जगह होगी क्‍योंकि इसकी लंबाई 40 एमएम बढ़ाई गई है. हेक्टर प्लस में 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स सभी इंजन के साथ मिलेगा. पेट्रोल मॉडल में ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का भी विकल्‍प रहेगा. इसका मुकाबला महिंद्रा एक्सयूवी500, टाटा ग्रेविटास, हैरियर 7-सीटर, हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टॉस और जीप कंपस से होगा. बता दें कि एमजी मोटर चीन की SAIC के मालिकाना हक वाली ब्रिटिश कंपनी है. इस एसयूवी को इस साल की दूसरी तिमाही में लॉन्च किया जाना था, लेकिन महामारी के कारण इसकी लॉन्चिंग को आगे बढ़ा दिया गया था.

    Tags: Auto News, Automobile, Car Bike News, MG Hector, SUV

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर