Home /News /auto /

जुलाई में बिकी इतनी MG Hector, जानें कब फिर से शरु होगी बुकिंग

जुलाई में बिकी इतनी MG Hector, जानें कब फिर से शरु होगी बुकिंग

एमजी हेक्टर

एमजी हेक्टर

ये कार पिछले महीने ही 12.18 लाख रुपए की एक्श-शोरूम कीमत पर लॉन्च की गई थी. इसका प्राइस रेंज काफी कॉम्पिटिटिव है और इसके चलते ये कार अपने राइवल्स को कड़ी टक्कर दे रही है

    MG Motor इंडिया ने घोषणा की है कि जुलाई, 2019 में कंपनी की इस समय भारत में सबसे लोकप्रिय कार हेक्टर की 1508 यूनिट्स बिकी हैं. आपको बता दें कि ये कार पिछले महीने ही 12.18 लाख रुपए की एक्श-शोरूम कीमत पर लॉन्च की गई थी. इसका प्राइस रेंज काफी कॉम्पिटिटिव है और इसके चलते ये कार अपने राइवल्स को कड़ी टक्कर दे रही है.

    कार के सेल्स परफॉर्मेंस को लेकर एमजी मोटर इंडिया के चीफ कमर्शियल ऑफिसर, गौरव गुप्ता ने कहा कि हम हेक्टर को मिले इस शानदार रिस्पॉन्स के लिए अपने कस्टमर्स का शुक्रिया अदा करते हैं. हम अपने कस्टमर्स को बेहतरीन एक्सपीरियंस देना चाहते हैं और इसके लिए हम समय पर कार की डिलेवरी करने की पूरी कोशिश करेंगे.

    ये भी पढ़ें: मारुति ने लॉन्च की BS6 इंजन वाली Ertiga MPV, ये है कीमत और फीचर्स

    28,000 बुकिंग्स मिली
    कुछ समय पहले ही कंपनी ने हेक्टर की बुकिंग अस्थाई तौर पर बंद कर दी थी. इसकी वजह ये थी कि कंपनी को इस कार के लिए करीब 28,000 बुकिंग्स मिल गई थी. जिसे डिलेवर कर पाना कंपनी के लिए आसान नहीं था. वहीं कंपनी का कहना है कि वो जल्द ही फिर से कार की बुकिंग ओपन करेगी. लेकिन अब एमजी मोटर हेक्टर के प्रोडक्शन को सितंबर से बढ़ाने जा रही है और हर महीने 3,000 यूनिट्स बनाएगी. मौजूदा समय में एमजी मोटर इंडिया, हेक्टर का प्रोडक्शन गुजरात के हलोल प्लांट में कर रहा है. जहां हर महीने दो हजार यूनिट्स तैयार की जा रही हैं. हेक्टर की बुकिंग 4 जून, 2019 से शुरू हुई थी.

    एमजी हेक्टर का साइड लुक
    एमजी हेक्टर का साइड लुक


    क्या कुछ मिलता है इस कार में
    आपको बता दें कि मॉरिस गैरेज ने पिछले महीने ही हेक्टर लॉन्च की थी. इसकी दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 12.18-16.88 लाख रुपए के बीच रखी गई है. हेक्टर के दो टॉप वेरिएंट्स - स्मार्ट और शॉर्प सबसे ज्यादा डिमांड में हैं. पेट्रोल वेरिएंट्स की 50 परसेंट से ज्यादा बुकिंग हुई है. MG Hector हेक्टर के इंटिरियर की बात करें तो इसका डैशबोर्ड काफी क्लीन है. इसमें 10.4-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. iSmartनाम वाले इस टचस्क्रीन में कई कनेक्टिविटी फीचर्स हैं. सीट, डैशबोर्ड और डोर पैनल पर फॉक्स लेदर फिनिश है. इस 5-सीटर एसयूवी के अंदर फ्रंट और रियर पैसेंजर के लिए काफी जगह है. एसयूवी में बड़ा पैनारोमिक सनरूफ भी दिया गया है.

    कार का इंटिरियर कमाल का है
    कार का इंटिरियर कमाल का है


    इंजन
    एमजी हेक्टर पेट्रोल और डीजल, दोनों इंजन ऑप्शन में आएगी. इसका पेट्रोल इंजन 1.5-लीटर का है, जो 143hp का पावर और 250Nm टॉर्क जनरेट करता है. 2.0-लीटर डीजल इंजन 170hp का पावर और 350Nm टॉर्क जनरेट करता है. दोनों इंजन बीएस4 हैं और 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस हैं. पेट्रोल इंजन में 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी उपलब्ध है. इनके अलावा पेट्रोल इंजन का 48V माइल्ड हाइब्रिड वेरियंट भी उपलब्ध होगा, जो स्टैंडर्ड पेट्रोल इंजन की तुलना में 12 फीसदी ज्यादा माइलेज देगा.

    ये भी पढ़ें: अलर्ट! कार खरीदने वालों के लिए ज़रूरी खबर, सरकार ने बदल दिया है ये नियम

    Tags: Auto, Auto News, Automobile, Car Bike News

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर