MG Hector से पर्दा उठा, जून से शुरू होगी SUV की बुकिंग

ब्रिटिश कंपनी मोरिस गैरेज (Morris Garages) ने भारत में अपनी SUV हेक्टर (Hector) पेश कर दी है. MG Hector की बुकिंग अगले महीने यानी जून से शुरू होगी और इसकी डिलिवरी एक हफ्ते बाद शुरू होने की उम्मीद है.

News18Hindi
Updated: May 15, 2019, 4:53 PM IST
News18Hindi
Updated: May 15, 2019, 4:53 PM IST
ब्रिटिश कंपनी मोरिस गैरेज (Morris Garages) ने भारत में अपनी SUV हेक्टर (Hector) पेश कर दी है. MG Hector की बुकिंग अगले महीने यानी जून से शुरू होगी और इसकी डिलिवरी एक हफ्ते बाद शुरू होने की उम्मीद है. हेक्टर साइज के मामले में बड़ी दिखती है. इसकी लंबाई 4655mm, चौड़ाई 1835 mm और ऊंचाई 1760 mm है. एसयूवी के फ्रंट में क्रोम फिनिश के साथ ब्लैक कलर में बड़ी ग्रिल दी गई है, जिससे इसका फ्रंट लुक काफी दमदार दिखता है.  (ये भी पढ़ें: BMW ने भारत में लॉन्च की 15.40 लाख की बाइक!)

कंपनी का कहना है कि MG Hector इंटरनेट से जुड़ी है. हेक्टर में नेक्स्ट जनरेशन ऑटोमोटिव असिस्टेंट ​मिलेगा, जो 100 फीसदी बटन फ्री होगा और आवाज पहचान सकेगा. MG Hector में iSmart इंटरफेस होगा, जो सॉफ्टवेयर, हार्डवेयर और कनेक्टिविटी ऑप्शंस को साथ लाता है. MG Hector कलर्स में उपलब्ध है- ग्लेज रेड, बर्गंडी रेड, स्टैरी ब्लैक, ऑरोरा सिल्वर और कैंडी व्हाइट.





एक्सटीरियर

अपने प्रॉडक्शन मॉडल में हेक्टर बाहर से SUV चाइनीज कार Baojun 530 के जैसी दिखती है. इसके अप फ्रंट में LED डेटाइम रनिंग लैंप्स, मेन हैडलैंप्स के ऊपर दी गई हैं. साथ ही लार्ज क्रोम ग्रिल हैं. साइड में इस SUV का डिजाइन सिंपल रखा गया है. बैक के डिजाइन में LED टेल लैंप्स, faux skid प्लेट प्रमुख हैं.



इंटीरियरMG Hector में प्रीमियम क्वालिटी इं​टीरियर आने की उम्मीद है. डैशबोर्ड सॉफ्ट टच मैटेरियल का होगा. स्टीयरिंग और गियर लीवर की नॉब पर व्हील पर लेदर की रैपिंग होगी. साथ ही सीट भी लेदर की होंगी. एमजी हेक्टर में 10.4 इंच का वर्टिकल ओरिएंटेड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा, जो Android Auto और Apple CarPlay दोनों को सपोर्ट करेगा. साथ ही कंपनी का iSmart इंटरफेस भी होगा, जिसके तहत कई स्मार्ट कनेक्टेड फीचर्स मिलेंगे.



इंजन
एमजी हेक्टर पेट्रोल और डीजल, दोनों इंजन ऑप्शन में आएगी. इसका पेट्रोल इंजन 1.5-लीटर का है, जो 143hp का पावर और 250Nm टॉर्क जनरेट करता है. 2.0-लीटर डीजल इंजन 170hp का पावर और 350Nm टॉर्क जनरेट करता है. दोनों इंजन बीएस4 हैं और 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस हैं. पेट्रोल इंजन में 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी उपलब्ध है. इनके अलावा पेट्रोल इंजन का 48V माइल्ड हाइब्रिड वेरियंट भी उपलब्ध होगा, जो स्टैंडर्ड पेट्रोल इंजन की तुलना में 12 फीसदी ज्यादा माइलेज देगा.



सेफ्टी
एमजी हेक्टर 4 वेरियंट (Style, Super, Smart और Sharp) में आएगी. ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, ट्रैक्शन कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर्स, सभी वील्ज में डिस्क ब्रेक फीचर्स स्टैंडर्ड यानी सभी वेरियंट में मिलेंगे. Smart वेरियंट में 4 एयरबैग्स और Sharp में 6 एयरबैग्स होंगे.



कीमत
हेक्टर की एक्सशोरूम कीमत 12-18 लाख रुपये के बीच रहने की उम्मीद है. यह भी अनुमान है कि हेक्टर मिड साइज SUV सेगमेंट में तो कड़ी टक्कर देगी ही, साथ ही कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट की गाड़ियों जैसे हुंडई क्रेटा और निसान किक्स के साथ भी इसका मुकाबला रहेगा.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार