लाइव टीवी

MG Motor ने गुरुग्राम में खोला अपना पहला पब्लिक फास्ट चार्जिंग स्टेशन, ये है आगे का प्लान

News18Hindi
Updated: November 20, 2019, 2:21 PM IST
MG Motor ने गुरुग्राम में खोला अपना पहला पब्लिक फास्ट चार्जिंग स्टेशन, ये है आगे का प्लान
एमजी मोटर इंडिया

एमजी मोटर इंडिया का कहना है कि भारत में इलेक्ट्रिक वाहन में अग्रणी बनने के लक्ष्य के साथ हम उपभोक्ताओं को चार्जिंग की पर्याप्त बुनियादी संरचना मुहैया कराने की हरसंभव कोशिश कर रहे हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 20, 2019, 2:21 PM IST
  • Share this:
गुरुग्राम. कार निर्माता कंपनी एमजी मोटर इंडिया (MG Motor India) ने गुरुग्राम स्थित शोरूम में अपने पहले वाहन चार्जिंग स्टेशन की शुरुआत की. कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसने स्वच्छ ऊर्जा संबंधी समाधान तैयार करने वाली कंपनी फॉर्टम चार्ज एंड ड्राइव इंडिया के साथ मिलकर 50 किलोवाट के इस पब्लिक डीसी फास्ट चार्जिंग स्टेशन (50 kW DC Fast Charging Station) की शुरुआत की है.

यहां भी खुलेंगे चार्जिंग स्टेशन
कंपनी ने कहा कि वो जल्द ही दिल्ली-एनसीआर में दक्षिणी दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली और नोएडा में भी तीन अन्य फास्ट चार्जिंग स्टेशन की शुरुआत करेगी. इसके अलावा मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद और अहमदाबाद में एमजी के शोरूम में छह अन्य सार्वजनिक फास्ट चार्जिंग स्टेशन भी बनाए जाएंगे. उल्लेखनीय है कि कंपनी इस साल दिसंबर में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार 'एमजी जेडएस ईवी' बाजार में उतारने वाली है.

कंपनी अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक राजीव चाबा ने कहा, 'भारत में इलेक्ट्रिक वाहन में अग्रणी बनने के लक्ष्य के साथ हम उपभोक्ताओं को चार्जिंग की पर्याप्त बुनियादी संरचना मुहैया कराने की हरसंभव कोशिश कर रहे हैं. हमारा प्रयास इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए एक मजबूत पारिस्थिति को बनाना है.'

चार्जिंग स्टेशन के लिए की साझेदारी
एमजी मोटर ने हाल ही में ग्रीन मोबिलिटी की तरफ शिफ्ट होने की जरूरत को लेकर जागरूकता बढ़ाने के लिए एक ग्लोबल कैंपेन भी लॉन्च किया था. इस कैंपेन में मशहूर इंग्लिश एक्टर बेनेडिक्ट कम्बरबैच नजर आए थे. इलेक्ट्रिक गाड़ियों को जल्दी चार्ज करने के लिए MG ने पांच शहरों (दिल्ली-एनसीआर, हैदराबाद, मुंबई, बेंगलुरु और अहमदाबाद) में अपने शोरूम्स में 50 KW CCS/CHAdeMO DC फास्ट पब्लिक चार्जिंग स्टेशंस इंस्टाल करने के लिए Fortum के साथ साझेदारी की थी.

इसके अलावा कंपनी ने फास्ट चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने के लिए Delta Electronics के साथ भी साझेदारी की है. वहीं कुछ समय पहले ही एमजी मोटर इंडिया (MG motor india) ने इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए घर में चार्जिंग सुविधाएं लगाने के लिए दिल्ली की स्टार्टअप कंपनी ई-चार्जबेय (eChargeBay) के साथ भी साझेदारी की थी.
Loading...

(भाषा से इनपुट)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 20, 2019, 1:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...