अब आपकी कार कुछ ही मिनटों में हो जाएगी फुल चार्ज, MG मोटर और Tata ने शुरू किया Superfast EV चार्जिंग स्टेशन

 MG मोटर इंडिया और Tata पावर कारपोरेशन लिमिटेड ने नागपुर में पहला सुपरफास्ट चार्जिंग EV स्टेशन शुरू किया. (सांकेतिक फोटो)
MG मोटर इंडिया और Tata पावर कारपोरेशन लिमिटेड ने नागपुर में पहला सुपरफास्ट चार्जिंग EV स्टेशन शुरू किया. (सांकेतिक फोटो)

MG मोटर इंडिया और टाटा पावर कारपोरेशन (Tata Power Corporation) के बीच देशभर में 50 किलोवाट के DC सुपरफ़ास्ट चार्जिंग स्टेशन (Superfast charging station) लगाने के लिए करार हुआ है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 29, 2020, 2:05 PM IST
  • Share this:
नागपुर. MG मोटर इंडिया और Tata पावर कारपोरेशन लिमिटेड ने नागपुर में पहले सुपरफ़ास्ट चार्जिंग EV स्टेशन का उद्घाटन किया है. इस सार्वजनिक EV चार्जिंग स्टेशन से CCS/CHAdeMO फास्ट-चार्जिंग मानकों के अनुकूल होने वाले सभी वाहनों को चार्ज किया जा सकेगा. दरअसल MG मोटर इंडिया और टाटा पावर कारपोरेशन के बीच देशभर में 50 किलोवाट के DC सुपरफ़ास्ट चार्जिंग स्टेशन लगाने के लिए करार हुआ है. जिसके तहत दोनों कंपनियों ने मिलकर पहला ईवी चार्जिंग स्टेशन नागपुर में लगाया है. इस चार्जिंग स्टेशन पर आप अपनी MG ZS EV को 50 मिनट में 80% तक चार्ज कर सकते हैं. इसके अलावा आप MG ZS के अन्य चार्जिंग विकल्पों को भी यूज कर सकते हैं. इसमें कंपनी ग्राहक के घर/ऑफिस में मुफ्त में AC फास्ट-चार्जर इंस्टॉलेशन, विस्तारित चार्जिंग नेटवर्क, कहीं भी चार्ज करने और RSA (रोडसाइड असिस्टेंस) के साथ चार्जिंग करने की सुविधा प्रदान कर रही है.



EV व्हीकल को बढ़ावा देने के लिए शुरू किया चार्जिंग स्टेशन



MG मोटर इंडिया के मुख्य कमर्शियल ऑफिसर गौरव गुप्ता कहते हैं कि नागपुर में EV चार्जिंग इकोसिस्टम को और मजबूत करते हुए, साझेदारी का उद्देश्य ग्राहकों को क्लीनर और शानदार गतिशीलता समाधानों को अपनाने के लिए एक मजबूत चार्जिंग इकोसिस्टम प्रदान करना है.  आगे उन्होंने कहा कि हमें भरोसा है कि यह बेहतर EV अपनाने का मार्ग प्रशस्त करेगा. उन्होंने यह भी कहा कि रेनेवेबल ऊर्जा के क्षेत्र में प्रसिद्ध टाटा पावर के साथ हम एक अलग तालमेल बनाएंगे, ऐसा हमें भरोसा है.

यह भी पढ़ें: देशभर में 15 करोड़ यूजर्स वाले आरोग्य सेतु ऐप की सच्चाई आई सामने, सरकार ने दिया ये जवाब
जल्द अन्य शहरों में भी शुरू होंगे EV चार्जिंग स्टेशन

टाटा पावर के न्यू बिज़नेस सर्विस चीफ राजेश नाइक कहते हैं कि पहले से ज्यादा अब बिजनेस को उद्देश्य के साथ काम करना होता है. इनमें एक यह है कि हम अपने वातावरण की सुरक्षा करने की ज़िम्मेदारी लें. हम सस्टेनेबल एनर्जी सोल्यूशन को लेकर समर्पित हैं. MG मोटर के साथ हमारा सहयोग भारत में EV माइग्रेशन के लिए प्रोत्साहन जोड़ने के हमारे कमिटमेंट को दर्शाता है. नागपुर का पहला सुपरफ़ास्ट चार्जिंग EV स्टेशन अभी शुरुआत है और हम इस रोमांचक बदलाव के लिए और शहरों को जल्दी से जोड़ने के लिए तत्पर हैं.

यह भी पढ़ें: दिवाली के मौके पर Electric कार और स्कूटर खरीदने पर 3 दिन में मिलेगा सब्सिडी का पैसा, जानिए कैसे



MG मोटर इंडिया की नई दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, अहमदाबाद, बेंगलुरु, और हैदराबाद जैसे पांच शहरों में इसी तरह के चार्जिंग स्टेशन लगाने की योजना हैं. दूसरी ओर, टाटा पावर ने EZ चार्ज ब्रांड के तहत 24 अलग-अलग शहरों में 200 से अधिक चार्जिंग पॉइंट्स के साथ एक EV चार्जिंग इकोसिस्टम की स्थापना करने  की योजना है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज