Home /News /auto /

MG Motor ने बनाया रिकॉर्ड! 20 मिनट में मिले 5000 SUV Astor के ऑर्डर, 30 मिनट में बुकिंग हुई फुल

MG Motor ने बनाया रिकॉर्ड! 20 मिनट में मिले 5000 SUV Astor के ऑर्डर, 30 मिनट में बुकिंग हुई फुल

MG Motor की एसयूवी एस्‍टर की 2022 के लिए बुकिंग खुली हुई है.

MG Motor की एसयूवी एस्‍टर की 2022 के लिए बुकिंग खुली हुई है.

एमजी मोटर इंडिया (MG Motor India) ने बताया कि साल 2021 के लिए बुकिंग फुल (Booking Full) होने के बाद अब 2022 के लिए ही एमजी एस्‍टर (MG Astor) की बुकिंग हो पाएगी. कंपनी ने कहा कि इस साल 5000 एसयूवी डिलिवर करने का लक्ष्‍य रखा गया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. एमजी मोटर इंडिया (MG Motor India) ने बुकिंग के मामले में अपना नया रिकॉर्ड बना लिया है. दरअसल, 21 अक्‍टूबर 2021 की सुबह एमजी की एसयूवी एस्‍टर की बुकिंग (MG Astor Booking) खुलने के कुछ ही देर में इतनी इंक्‍वायरी आईं कि बुकिंग बंद करनी पड़ी. एमजी मोटर ने बताया कि उसकी लेटेस्ट एसयूवी एस्‍टर (SUV Astor) के लिए आज बुकिंग शुरू होने के 20 मिनट के अंदर 5000 व्‍हीकल्‍स का ऑर्डर मिला. कंपनी का कहना है कि उसने इतनी ही देर में पूरे साल के लिए बुकिंग कर ली है.

    अब सिर्फ 2022 के लिए करा सकते हैं एस्‍टर की बुकिंग
    एमजी मोटर ने बताया कि एसयूीवी एस्‍टर की बुकिंग 21 अक्टूबर 2021 को सुबह 11 बजे से शुरू की गई थी. इसके 20 मिनट के अंदर ही कंपनी को 5000 से अधिक बुकिंग ऑर्डर मिले. वहीं, शुरुआती 30 मिनट के भीतर ही एसयूवी एस्‍टर की साल 2021 के लिए बुकिंग पूरी (Booking full for 2021) हो गई. ऐसे में इस साल के लिए एस्‍टर की बुकिंग को बंद करना पड़ा. हालांकि, कंपनी ने बताया है कि अभी साल 2022 के लिए बुकिंग (Booking open for Year 2022) खुली हुई है. कंपनी ने कहा कि इस साल के आखिर तक 5000 व्‍हीकल्‍स ग्राहकों को डिलिवर करने का लक्ष्‍य रखा गया है.

    ये भी पढ़ें- पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों की वजह से नहीं ले रहे कार तो ये 5 फ्यूल एफिशिएंट कारें हैं बेहतर विकल्‍प, देखें डिटेल्‍स

    कितनी है एमजी की एसयूवी एस्‍टर की कीमत?
    एमजी मोटर इंडिया की मिड साइज एसयूवी एस्‍टर की शुरुआती कीमत 9.78 लाख रुपये है. इसके टॉप वेरिएंट की शुरुआती कीमत 15.88 लाख रुपये है, जो अधिकतम 16.78 लाख रुपये तक उपलब्‍ध है. कंपनी ने चार अलग-अलग वेरिएंट में एस्‍टर को लॉन्च किया है. इसमें स्टाइल, सुपर, स्मार्ट और शार्प शामिल हैं. एसयूवी एस्‍टर कंपनी के ग्लोबल प्लेटफॉर्म जेडएस पर आधारित है. इसमें ग्राहकों को दो इंजन ऑप्शन मिलेंगे. एक 220 टर्बो पेट्रोल इंजन, जिसमें सिक्स-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलेगा. ये 140ps की पावर जेनरेट करता है. दूसरा, VTi टेक पेट्रोल इंजन मैनुअल ट्रांसमिशन और ऑठ-स्पीड सीवीटी के साथ आता 110ps की पावर जेनरेट करता है.

    ये भी पढ़ें- Economic Growth सितंबर 2021 तिमाही में रहेगी 7.7 फीसदी! ICRA ने कहा, आधे इंडीकेटर्स प्री-कोविड लेवल पर पहुंचे

    कैसे हैं मिड साइज एसयूवी के स्‍पेसिफिकेशंस?
    एसयूवी एस्‍टर में पर्सनल ऑर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) असिस्टेंट मिलेगा. इसके डैशबोर्ड पर जुड़ा पर्सनल एआई असिस्टेंट रोबोट विकिपीडिया की सहायता से हर विषय पर जानकारी उपलब्‍ध कराएगा. वहीं, इसमें एआई तकनीक, छह राडार और पांच कैमरे हैं. इसमें इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ESP), ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम (TCS) और हिल डिसेंट कंट्रोल (HDC) जैसे 27 मानक सुरक्षा फीचर्स हैं. इसके अलावा इसमें 6 एयरबैग, पावर-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, रेन-सेंसिंग वाइपर, पैनोरमिक स्काई रूफ, रियर एसी वेंट और फ्रंट व रियर आर्मरेस्ट, 10.1 इंच एचडी इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल हैं.

    Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Car Bike News, MG motors, SUV

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर