MG Motor की ये इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज में देगी 500 KM की रेंज, जानें कीमत और फीचर्स

MG ZS EV सिंगल चार्ज में करीब 400 किमी की रेंज देती है.

MG ZS EV सिंगल चार्ज में करीब 400 किमी की रेंज देती है.

2021 ZS EV के बेस वेरिएंट की दिल्ली एक्स शोरूम कीमत 21 लाख रुपये है वहीं इसके टॉप वेरिएंट की कीमत एक्स शोरूम 24.18 लाख रुपये है. वहीं एमजी मोटर्स का कहना है कि इस कार में आपको बेहतरीन बैटरी पैक और ग्राउंड क्लीयरेंस मिलेगा.

  • Share this:
नई दिल्ली. MG Motor ने हाल ही में 2021 ZS EV लॉन्च की है. न्यूज़18 इंग्लिश को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में एमजी मोटर इंडिया के मार्केटिंग हेड गौरव गुप्ता ने बताया कि, MG ZS EV सिंगल चार्ज में करीब 400 किमी की रेंज देती है. उन्होंने कहा- कंपनी फिलहाल सिंगल चार्ज में 500 km रेंज देने वाली कार पर काम कर रही है. इसके साथ ही भारत में कस्टमरों को ध्यान में रखकर MG Motor 20 लाख रुपये से कम कीमत वाली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने की योजना बना रही है. 

MG ZS EV की कीमत -  2021 ZS EV के बेस वेरिएंट की दिल्ली एक्स शोरूम कीमत 21 लाख रुपये है वहीं इसके टॉप वेरिएंट की कीमत एक्स शोरूम 24.18 लाख रुपये है. वहीं एमजी मोटर्स का कहना है कि इस कार में आपको बेहतरीन बैटरी पैक और ग्राउंड क्लीयरेंस मिलेगा.

यह भी पढ़ें: VIDEO: 12वी पास मैकेनिक ने बनाई पानी से चलने वाली कार, बिना बैटरी और पेट्रोल के भरती है फर्राटे

2021 ZS इलेक्ट्रिक कार के फीचर्स- एमजी मोटर इंडिया ने इस कार में 44.5 kWh की पावरफुल बैटरी दी है. जो इस कार को सिंगल चार्ज में 500 किमी तक की रेंज देती है. वहीं ये कार 0-100 की स्पीड केवल 85 सेकंड में पकड़ लेती है. वहीं एमजी मोटर का दावा है कि इस कार को 15A की होम सप्लाई पावर से 16 से 18 घंटे में 80 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है. इसके साथ ही कंपनी ने कार के साथ एक केबल भी दी है जो कार के 7kw के एसी चार्जर की मदद से कार को 6 से 8 घंटे में 80 फीसदी तक चार्ज कर देती है.
यह भी पढ़ें: Petrol-Diesel की बढ़ती कीमत से परेशान होने की जरूरत नहीं! सरकार ने बनाया ये प्लान

2021 ZS इलेक्ट्रिक कार के सेफ्टी फीचर्स- एमजी मोटर ने इस कार में छह एयरबैग, ABS, ब्रेक असिस्ट, ESC, हिल स्टार्ट असिस्ट, हिल डिसेंट कंट्रोल, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, टायर प्रेशर मॉनिटर, इसोफिक्स चाइल्ड सीट माउंट, रियर कैमरा और पार्किंग सेंसर जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज