Home /News /auto /

mg motor ev home chargers electric vehicle electric car mg zs ev charging station mbh

MG Motor लगाएगा 1,000 होम चार्जर, घर में ही आसानी से चार्ज हो सकेगी इलेक्ट्रिक कार

कंपनी ने इस पहल को MG Charge दिया है.

कंपनी ने इस पहल को MG Charge दिया है.

MG Motor की नई पहल कार निर्माता द्वारा हाल ही में भारत भर में ईवी चार्जिंग स्टेशनों को बढ़ाने के लिए Jio-Bp और BPCL के साथ साझेदारी के बाद आई है. एमजी मोटर देश भर में अपने डीलरशिप पर फास्ट चार्जिंग ऑप्शन भी देती है.

नई दिल्ली. एमजी मोटर अगले 1,000 दिनों में पूरे भारत में 1,000 इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जर इंस्टॉल करेगी. शुक्रवार को कार निर्माता ने जयपुर में इनमें से पहले दो ईवी चार्जर लगाए. ईवी चार्जर रिहायशी इलाकों में लगाए जा रहे हैं, ताकि इलेक्ट्रिक कार मालिकों को सार्वजनिक चार्जिंग स्टेशनों की तलाश किए बिना अपने वाहनों को चार्ज करने की सुविधा मिल सके.

MG Motor की नई पहल कार निर्माता द्वारा हाल ही में भारत भर में ईवी चार्जिंग स्टेशनों को बढ़ाने के लिए Jio-Bp और BPCL के साथ साझेदारी के बाद आई है. एमजी मोटर देश भर में अपने डीलरशिप पर फास्ट चार्जिंग ऑप्शन भी देती है.

ये भी पढ़ें- Hyundai Creta की टक्कर में Toyota ला रही दमदार SUV, ज्यादा होगा माइलेज

EV इंफ्रास्ट्रक्चर होगा मजबूत 
कंपनी ने इस पहल को MG Charge दिया है. एमजी मोटर इसके तहत देश भर के आवासीय परिसरों में स्मार्ट इलेक्ट्रिक वाहन चार्जर लगाएगी. कार निर्माता ने एक बयान जारी कर कहा कि वह देश के आवासीय क्षेत्रों में 1,000 दिनों में 1,000 एसी फास्ट चार्जर स्थापित करेगी. यह इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की दिशा में MG Motor की पहल का हिस्सा है और भारत के EV इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करता है.

कई तरह की चार्जिंग सुविधा देगी कंपनी
प्रत्येक MG स्मार्ट EV चार्जर एक बार में छह वाहनों को चार्ज किया सकेगा. MG प्लग-एंड-चार्ज केबल ऑनबोर्ड, EV मालिक के घर या कार्यालय में लगाए जाने वाले AC फास्ट चार्जर्स, MG डीलरशिप पर DC सुपर फास्ट चार्जर, पब्लिक चार्जिंग नेटवर्क, RSA (रोडसाइड असिस्टेंस) के साथ चार्ज-ऑन-द-गो और सामुदायिक चार्जर की सुविधा देगा.

किफायती इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करेगी कंपनी
MG Motor वर्तमान में ZS EV को भारत में अपनी एकमात्र इलेक्ट्रिक कार के रूप में बेचती है. कार निर्माता बिक्री के मामले में भारत में इलेक्ट्रिक फोर-व्हीलर निर्माताओं में दूसरे नंबर पर है. एमजी मोटर के अगले साल भारत में एक अधिक किफायती इलेक्ट्रिक कार भी लॉन्च कर सकती है.

ये भी पढ़ें- भारत में Audi की पुरानी बैटरियों से चलेंगे ई-रिक्शा, इंडो-जर्मन स्टार्टअप ने किया कंपनी से करार

इस तरह काम करता है चार्जर
एमजी मोटर द्वारा जयपुर में स्थापित स्मार्ट इलेक्ट्रिक वाहन चार्जर टाइप 2 चार्जर हैं. इन चार्जर्स में इन-बिल्ट सिम है और ये एक शेयर किया जा सकने वाले चार्जर मैनेजमेंट सिस्टम से चलता है. एमजी मोटर ने कहा कि इलेक्ट्रिक वाहन को चौबीसों घंटे चार्ज करने के लिए ईवी चार्जर उपलब्ध होंगे.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Electric Vehicles, MG motors

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर