जल्द ही लॉन्च होगी आपसे बात करने वाली कार! चलाने पर भीड़ से हट कर दिखेंगे आप

हेक्टर एक SUV है, इसलिए इसे बोल्ड और मस्कूलर लुक देने को लिए इसके बॉडी के चारो तरफ ब्लेक क्लैंडिंग दिया गया है.

News18Hindi
Updated: June 17, 2019, 12:40 PM IST
जल्द ही लॉन्च होगी आपसे बात करने वाली कार! चलाने पर भीड़ से हट कर दिखेंगे आप
हेक्टर एक SUV है, इसलिए इसे बोल्ड और मस्कूलर लुक देने को लिए इसके बॉडी के चारो तरफ ब्लेक क्लैंडिंग दिया गया है.
News18Hindi
Updated: June 17, 2019, 12:40 PM IST
MG मोटर की हेक्टर एक ऐसी गाड़ी है जो आपसे ना सिर्फ बातें करती हैं बल्कि आपके दिए गए कमांड को भी Follow करती है. यही वजह है कि कंपनी इसे i-Smart कार कहती है. आइए जानते हैं कैसा है इस कार का एक्टीरियर डिजाइन और लुक. इसके फ्रंट और रियर को बोल्ड लुक दिया गया है और ये डिजाइन F35 फाइटर प्लेन से Inspired है. उपरी हिस्से में LED DRL दिया गया है और इसके अंदर ही टर्न इंडीकेटर लगे हुए हैं. निचले हिस्से में LED हेडलैंप और फॉगलैंप है. ग्रिल के चारो तरह क्रोम एक्सेंट लगे हुए हैं और ग्रिल के बिच में MG हेक्टर का लोगो मौजूद है. हेक्टर एक SUV है, इसलिए इसे बोल्ड और मस्कूलर लुक देने को लिए इसके बॉडी के चारो तरफ ब्लेक क्लैंडिंग दिया गया है.

टेल गेट को वन टच बटन के सहारे खोल सकते हैं बटन खोलते ही आपको 587 लीटर का बूट स्पेस मिलता है. इससे ज्यादा चाहिए तो पिछले सीट को फोल्ड करके ठेर सारा स्पेस बना सकते हैं. टेल गेट को बंद करना है तो यहां पर दिया गया बटन को प्रेस करना है और टेल गेट बंद हो जाता है. (ये भी पढ़ें- जुलाई से महंगी हो जाएंगी आपकी ये फेवरेट कार! जानिए क्यों)

100 से ज्यादा कमांड फॉलो करती है ये कार
इसके इंटीरियर को Giometrical शेप दिया गया है. या यूं कहें के इसके इंटीरियर में कई ऐसे एलिमेंट हैं जिसे डांस के रिदम फॉर्म में डिजाइन किया गया है. खास कर डैशबोर्ड में लगा 10.4 इंच का HD इंफोटेनमेंट स्क्रीन, जो इस गाड़ी की जान है. ये गाड़ी आपसे बाते करती है और आपके दिए गए कमांड को follow भी करती है. ये कार 100 से ज्यादा कमांड को फॉलो करती है. साथ ही इसमें 50 से ज्यादा कनेक्टेड फीचर हैं.

MG हेक्टर में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के ऑप्शन हैं. पेट्रोल वाली हेक्टर में 1.5 लटीर का इंजन लगा है जो 143bhp पावर जेनरेट करता है और ये इंजन 6 स्पीड मैन्युअल गियर के साथ DCT का भी ऑप्शन देता है. जबकि इसके डीजल वेरिएंट में 2 लीटर का इंजन लगा है जो 170bhp पावर जेनरेट करता है. इसमें सिर्फ 6 स्पीड मैन्युअल गियर का ही ऑप्शन मिलता है और ये इंजन काफी पॉपुलर है क्योंकि यही इंजन टाटा हैरियर और जीप कंपस में भी है.

इस कार में 48 वोल्ड हाइब्रिड इंजन लगा है जो BSG मोटर के सहारे काम करता है. यानी एक ही मोटर इंजन को स्टार्ट करता है जब पावर की जरूरत पड़ती है उस समय 20 nm ज्यादा टॉर्क देता है और जब गाड़ी को पावर की जरूरत नहीं होती है उस समय बैटरी को भी चार्ज करता है. अब आप इसकी माइलेज की बात करें तो पेट्रोल वाली हैक्टर की माइलेज 14 किलोमीटर है और इसका हाइब्रिड वर्जन की माइलेज 15 किलोमीटर और डीजल वेरिएंट की माइलेज 17 किलोमीटर है.


Loading...

मिलेंगे सेफ्टी फीचर्स
सेफ्टी की बात करें तो इसमें 25 से ज्यादा स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं. जैसे इसके टॉप वेरिएंट में 6 एयरबैग, ABS, EBD, ESP, ट्रैक्शन कंट्रोल और हीलहोल्ड स्टैडर्ड फीचर्स है. कंपनी ने इसकी बुकिंग 4 जुन से शुरू कर दी थी. जबकि कीमत का खुलासा और बिक्री इस महीने के अंत से हो जाएगी. माना जा रहा है कि हेक्टर की कीमत 15 से 21 लाख रुपये के बीच होगी.

अब सवाल उठता है कि क्या हेक्टर को लेना चाहिए या नहीं क्योंकि इस सेगमेंट में पहले से तीन बड़े प्लेयर टाटा हैरियर, जीप कंपस और महिंद्रा XUV500 पहले से मौजूद है. तो अगर आपको भीड़ से हट कर दिखना है और आप डिजिटल के दिवानें है तो आपको हेक्टर बेस्ट ऑप्शन होगा.
First published: June 17, 2019, 12:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...