फॉर्च्यूनर और एंडेवर को टक्कर देने वाली MG Gloster की बढ़ी कीमत, जानिए कितने रुपए बढ़े दाम और क्या है कारण?

फॉर्च्यूनर और एंडेवर को टक्कर देने वाली MG Gloster की बढ़ी कीमत, जानिए नया दाम
फॉर्च्यूनर और एंडेवर को टक्कर देने वाली MG Gloster की बढ़ी कीमत, जानिए नया दाम

एमजी मोटर्स (MG Motors) ने हाल ही में भारत में अपनी नई एसयूवी Gloster को लॉन्च किया था. अब इस गाड़ी की लांचिंग के एक महीने के भीतर ही कंपनी ने इसकी कीमत में बढ़ोत्तरी कर दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2020, 1:36 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. विदेशी वाहन निर्माता कंपनी एमजी मोटर्स (MG Motors) ने हाल ही में भारत में अपनी नई एसयूवी Gloster को लॉन्च किया था. अब इस गाड़ी की लांचिंग के एक महीने के भीतर ही कंपनी ने इसकी कीमत में बढ़ोत्तरी कर दी है. इससे पहले ग्लोस्टर की ऑफ-रोड़ कार की कीमत 28.98 लाख रुपये से शुरू होती थी. आइये आपको बताते हैं कि कंपनी ने कितने रुपए बढ़ाई कीमत..

Gloster की कितने रुपए बढ़ी कीमत
अब बढ़ोत्तरी के बाद ग्लॉस्टर की कीमत 29.98 लाख रुपये हो गई है. वहीं ग्लॉस्टर के टॉप-वेरिएंट की कीमत में 20,000 की बढ़ोतरी की गई है और अब इसकी कीमत 35.58 लाख रुपये होगी. ग्लॉस्टर एसयूवी भारत में टोयोटा फॉर्च्यूनर और फोर्ड एंडेवर जैसी लोकप्रिय प्रीमियम एसयूवी को टक्कर देती है. हालांकि इसकी कीमत में 1 लाख का इजाफा करने के बाद इसका बेस वेरिएंट इस सेगमेंट की दोनों गाड़ियों की तुलना में काफी सस्ता है.

ये भी पढ़ें:- Hero दे रहा चुनिंदा स्कूटरों पर 6000 रु तक की बड़ी छूट! मिलेंगे और भी कई फायदे
कीमत बढ़ने का ये है कारण


लॉन्च के महज तीन सप्ताह के भीतर मिली 2,000 बुकिंग का आंकड़ा काफी सराहनीय है. हालांकि बुकिंग का आंकड़ा हमेशा ब्रिकी की संख्या से अलग ही होता है. लेकिन इस कार को मिली प्रतिक्रिया से कंपनी प्रभावित है, जिसके चलते इसकी कीमत में बढ़ोत्तरी की गई है.

इंजन और फीचर्स
MG Gloster SUV को 2.0-लीटर ट्विन-टर्बो डीज़ल इंजन के साथ पेश किया गया है, जो भारत की पहली लेवल 1 ऑटोनोमस कार प्रीमियम SUV है. इसमें लेदर सीट्स, एंड्रॉइड ऑटो के साथ सेंटर में 12.3 इंच की बड़ी इंफोटेनमेंट स्क्रीन और 12 स्पीकर दिए गए हैं. ग्लॉस्टर एसयूवी में सात मोड़ दिए गए हैं, जबकि इसमें स्पोर्ट और इको अनिवार्य रूप से ड्राइव मोड के रूप में शामिल है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज