लाइव टीवी

COVID-19: MG Motor ने लो कॉस्ट वेंटिलेटर डिजाइन के लिए शुरू की प्रतियोगिता

भाषा
Updated: April 5, 2020, 12:42 PM IST
COVID-19: MG Motor ने लो कॉस्ट वेंटिलेटर डिजाइन के लिए शुरू की प्रतियोगिता
वेंटिलेटर विनिर्माण के लिए तीन चिकित्सा उपकरण कंपनियों से बात कर रही है एमजी मोटर

Coronavirus: एमजी मोटर इंडिया के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक राजीव छाबा ने कहा कि कंपनी ने कम लागत के वेंटिलेटर डिजाइन की खोज को एक प्रतियोगिता शुरू की है.

  • Share this:
नई दिल्ली. एमजी मोटर इंडिया (MG Motor India) अपने हलोल संयंत्र में वेंटिलेटर विनिर्माण के लिए जीई सहित तीन चिकित्सा उपकरण कंपनियों से बातचीत कर रही है. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) संकट की वजह से वेंटिलेटरों की मांग काफी बढ़ गई है. एमजी मोटर इंडिया के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक राजीव छाबा ने कहा कि कंपनी ने कम लागत के वेंटिलेटर डिजाइन की खोज को एक प्रतियोगिता शुरू की है. कंपनी अपना खुद का वेंटिलेटर भी विकसित कर रही है. इसका प्रोटोटाइप एक सप्ताह में तैयार होने की उम्मीद है.

छाबा ने कहा, हम जीई और कुछ अन्य चिकित्सा उपकरण कंपनियों से बातचीत रहे हैं. ये कंपनियां पहले से स्थापित हैं और उनके डिजाइन को मंजूरी मिली हुई है. यदि वे कहते हैं तो हम उनके डिजाइन के आधार पर अपने संयंत्र में वेंटिलेटर का उत्पादन शुरू कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि तीनों कंपनियों की प्रतिक्रिया सकारात्मक रही है. अगर उनसे बात बन जाती है तो यह सबसे तेज समाधान होगा.

ये भी पढ़ें: क्या घर पर चार्ज हो सकती है इलेक्ट्रिक कार? जानिए इससे जुड़े सवालों के जवाब और प्रोसेस



छाबा ने कहा कि इसके अलावा पिछले दस दिन से हमारी इंजीनियरिंग टीम वेंटिलेटर का प्रोटोटाइप तैयार कर रही है. हमारा प्रोटोटाइप अगले सप्ताह तक तैयार हो जाएगा. उन्होंने कहा कि यदि हमारे प्रोटोटाइप को मंजूरी मिल जाती है, तो एमजी भारत में अपने खुद के डिजाइन के वेंटिलेटर का विनिर्माण कर सकती है.



ये भी पढ़ें-दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार Ora R1 की जल्द हो सकती है भारत में एंट्री! 
First published: April 5, 2020, 12:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading